Gurugram News Network

टेक्नोलॉजी

WhatsApp पर किससे की सबसे ज़्यादा बात, ऐसे कर सकते हैं पता

Gurugram News Network –  WhatsApp Tips And Tricks: शायद ही भारत में कोई ऐसा शख्स होगा जो स्मार्टफोन इस्तेमाल करता हो और वो शख्स मोबाइल में WhatsApp ना चलाता हो । आज हम आपको बताएंगे कि WhatsApp चलाते वक्त किससे सबसे ज्यादा चैट करते हैं इसका पता कैसे लगाएं । इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp से रोजाना करोड़ों की संख्या में एक-दूसरे को मैसेज भेजे जाते हैं। वही चैटिंग के साथ ही पिछले कुछ वर्षों में वीडियो कॉलिंग की संख्या में इजाफा दर्ज किया जा रहा है। लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर आप हर दिन किससे सबसे ज्यादा बातचीत करते हैं। दरअसल आज हम आपको ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करके पता लगा सकते हैं कि आखिर कोई व्यक्ति WhatsApp पर किससे सबसे ज्यादा बातचीत करता है।

 

कैसे लगाएं पता

Step 1 – सबसे पहले आपको WhatsApp  ओपन करना होगा।

Step 2 – उसके बाद टॉप-राइट कॉर्नर पर दिखने वाले तीन डॉट मैन्यू पर क्लिक करना होगा।

Step 3 – इसके बाद Setting ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step 4 – जिनमें से आपको Data and storage usage पर क्लिक करना होगा।

Step 5 – Data and storage usage पर​ क्लिक करने के बाद वहां दिए गए Manage storage का विकल्प चुनें।

Step 6 – Manage storage में आपके सामने एक लंबी सी लिस्ट ओपन होगी। जहां जानकारी दी गई है कि WhatsApp पर किस यूजर ने कितना स्टोरेज स्पेस लिया है।

 

इस ऑप्शन में आते ही आपको बता चेलगा कि आप सबसे ज्यादा किससे बात करते हैं । यहां पर उस कॉन्टेक्ट का नाम सबसे ऊपर होगा जिससे आपने सबसे ज्यादा बात की है । इस कॉन्टेक्ट पर क्लिक करके आप ये भी पता लगा सकते हैं कि आप दोनों के बीच कितने टेक्स्ट मैसेज हुए, कितने फोटो का आदान प्रदान हुआ और कितने वीडियो शेयर किए गए । आप चाहें तो इस सारे डाटा को डिलीट भी कर सकते हैं ।

 

डाटा खाली करने के लिए भी आपको WhatsApp की सेटिंग्स में विकल्प मिल जाएगा। WhatsApp यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार ​किसी की भी चैट को क्लियर कर सकते हैं, जिसके बाद आपको काफी स्पेस मिल जाएगा।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker