Gurugram News Network

अपराध

ऑनलाइन खाना मंगाने वाले रहे सावधान!

Gurugram News Network – आप भी यदि रेस्टोरेंट का खाना खाने के शौकीन हैं और डिस्काउंट के चक्कर में रोजाना नई वेबसाइट सर्च करते हैं तो सावधान हो जाइए। इन वेबसाइट पर खाना ऑर्डर करने के बाद एडवांस पेमेंट करते ही आपका बैंक खाता खाली हो सकता है। ऐसा ही एक मामला बिलासपुर में सामने आया है जहां एक व्यक्ति ने खाना ऑर्डर किया और उसके एडवांस पेमेंट भी कर दी। उसके बाद उसके कार्ड से लगातार पेमेंट होने लगी। बिलासपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

 

जमालपुर के रहने वाले सुखबीर ने बताया कि उसने ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के लिए एक वेबसाइट सर्च की थी। खाना ऑर्डर करने के बाद उसने अपने आरबीएल बैंक के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट कर दी। उसने पुलिस को बताया कि पेमेंट करने के बाद उसके कार्ड से करीब 50 हजार रुपए कट गए।

 

अभी वह कुछ समझ पाता की उसके पास एक फोन आया जिसमें उसे बताया गया कि उसके खाते से अतिरिक्त चार्ज कट गया है। अतिरिक्त काटे गए रुपए को वापस करने के नाम पर फोन करने वाले व्यक्ति ने एक लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक करने के बाद उसके खाते से दो बार और ट्रांजैक्शन हो गई। इस पर मैं समझ गया कि उसके साथ ठगी हुई है। उसने आरबीएल बैंक को इस बारे में सूचना देते हुए अपने क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करवाया। बिलासपुर थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker