Gurugram News Network

शहर

सस्ती दर पर गुरुग्राम में होगा हर बीमारी का इलाज

Gurugram News Network- रुपयों और सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के अभाव में अब मरीजों को दूसरे जिलों व राज्यों का रुख नहीं करना होगा। सेक्टर-102 में बनाए जा रहे शीतला माता मेडिकल कॉलेज में मरीजों का बेहद सस्ती दर पर इलाज मिल सके, इसके लिए अभी से ही बैठकों का दौर शुरू हो गया है। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (GMDA) द्वारा मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य शुरू करने के साथ ही शहर के आला अधिकारियों समेत उद्योगपतियों के साथ बैठक शुरू कर दी है।

 

जीएमडीए द्वारा करीब 30 एकड़ जमीन पर शीतला माता मेडिकल कॉलेज बना रहा है। इस कॉलेज का निर्माण धरातल पर शुरू हो गया। अधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज का निर्माण पूरा होते ही उसे ऑपरेशनल  करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसको लेकर GMDA के सीईओ ने नगर निगम कमिश्नर समेत शहर के कई उद्योगपतियों के साथ बैठक की बैठक में कॉलेज को ऑपरेशनल करने, इलाज की दर कम से कम करने व सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टर उपलब्ध कराने को लेकर चर्चा की गई।

 

 

सीईओ सुधीर राजपाल ने बताया कि यह अस्पताल पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) मॉडल पर चलाया जाना है। इसमें उद्योगपतियों से सुझाव मांगे गए हैं कि वह बताएं कि किस तरह से इलाज के खर्च को कम किया जा सकता है ताकि गरीब से गरीब तबके के लोगों को सुलभ इलाज मिल सके। इसमें सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की व्यवस्था करने पर भी चर्चा की गई है ताकि स्पेशलिस्ट के अभाव में किसी भी व्यक्ति को दूसरे जिले व राज्यों में न भेजना पड़े। इसके अलावा अन्य व्यवस्था पर भी चर्चा की गई।

 

सीईओ ने बताया कि अभी पहली बैठक हुई है जिसमें 8 उद्योगपतियों ने भाग लिया। इन सभी बैठकों में मिलने वाले सुझावों को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाएगा। बैठक में चर्चा करने के बाद मुख्यमंत्री से इन पर स्वीकृति ली जाएगी और मेडिकल कॉलेज को ऑपरेशनल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 650 बैड के अस्पताल में सीसीटीवी, सिक्योरिटी समेत लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस होगा। यह अस्पताल 28 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker