अपराधदिल्ली एनसीआरशहरहरियाणा

चीन के ऐप से लोन लेने वालों से रिकवरी करने वाला एजेंट गिरफ्तार

टेलीग्राम के माध्यम से चीनी ऐप से लिए हुए लोन को रिकवर करवाने के लिए लोगों के नाम व मोबाइल नंबर मिलते थे। जिसके बाद यह उनको मोबाइल नंबर के माध्यम से फोन करके धमकी देकर लोन के रुपए लेता था।

Gurugram News Network – लोन रिकवरी के नाम पर ठगी करने वाले एजेंट को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक मोबाइल फोन व 1 सिमकार्ड बरामद कर छानबीन शुरु कर दी है।

एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान के निर्देशानुसार साइबर क्राइम थाना ईस्ट के प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन कुमार की टीम ने चाईनीज लोन ऐप के माध्यम लिए हुए लोन की धमकी देकर रिकवरी करके ठगी करने वाले आरोपी को सेक्टर-24, गुरुग्राम से काबू किया। जिसकी पहचान रेवाड़ी के पालावास निवासी दीपक यादव के रुप में हुई।

आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि उसे टेलीग्राम के माध्यम से चीनी ऐप से लिए हुए लोन को रिकवर करवाने के लिए लोगों के नाम व मोबाइल नंबर मिलते थे। जिसके बाद यह उनको मोबाइल नंबर के माध्यम से फोन करके धमकी देकर लोन के रुपए लेता था। इसके बदले साइबर ठगों द्वारा इसको कमीशन मिलता था। पैसे मिलने के बाद आरोपी लोगों के मोबाईल नंबर को ब्लॉक कर देता था।

आरोपी ने भी पहले लोन लिया हुआ था,उसको चुकाने के बाद जालसाजों ने रिकवरी एजेंट बनने के लिए संपर्क किया। आरोपी के पास कोई काम काम नहीं होने पर लोगों को फोन कर धमकाने लगा और रिकवरी काम काम शुरू कर दिया। रोजाना जिन लोगों को फोन करना है,उसकी जानकारी मोबाइल पर मिल जाती।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker