गांवदिल्ली एनसीआरराजनीतिशहरहरियाणा

हड़ताल करने वाले सफाई कर्मचारियों को नहीं मिलेगा वेतन, सफाई में बाधा डाली तो दर्ज होगी FIR

Gurugram News Network – गुरुग्राम नगर निगम के हड़ताली सफाई कर्मचारियों के खिलाफ अब नगर निगम के अधिकारियों ने एक्शन लेने की बात कही है । नगर निगम अधिकारियों ने साफ तौर पर कहा है कि जो भी कर्मचारी काम पर नहीं आ रहा है उसको वेतन नहीं दिया जाएगा । अधिकारियों ने बताया कि  गुरुग्राम में 3200 निगम के कर्मचारियों द्वारा तीन दिन की हड़ताल का निर्णय लिया गया है । बीते 1 महीने से यूनियन प्रतिनिधियों से बातचीत के बावजूद धरने पर बैठे कर्मचारी और उनकी यूनियन मनमाना रवैया अपना रहे हैं जिसके कारण गुरुग्राम के कई क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को लेकर समस्याएं पैदा हो रही है । इन समस्याओं को लेकर वीरवार को नगर निगम के संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) डॉ नरेश कुमार द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से फीडबैक लिया गया ।

इस दौरान निगम के संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) डॉ नरेश कुमार ने कहा कि जो कर्मचारी काम पर वापस नहीं आ रहे हैं उन कर्मचारियों का गैर हाजिरी के हिसाब से वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी । इसके साथ ही मौजूदा स्थिति में सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए निजी एजेंसियों से कूड़ा उठाने और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने का कार्य कराया जाएगा ।

निगम के संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) डॉ नरेश कुमार को कुछ निजी एजेंसियों के ठेकेदारों ने बताया कि धरने पर बैठे कर्मचारी एवं उनके नेता शहर में कूड़ा उठाने के दौरान विरोध जताते हैं और लड़ाई झगड़े पर उतारू रहते हैं जिस पर निगम के संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) डॉ नरेश कुमार ने साफ शब्दों में कहां की निजी एजेंसी को अगर कोई भी व्यक्ति या कर्मचारी या अन्य कोई एजेंसी सफाई संबंधित कोई भी कार्य करने में बाधा डालती है तो उनके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी ।

इस मौके पर शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर अलग-अलग क्षेत्र के और विभिन्न सोसाइटी के लोगों ने निगम के संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) डॉ नरेश कुमार से मुलाकात की और क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग करते हुए बताया कि जब से निगम रोल के कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं तब से शहर में सफाई व्यवस्था खराब हुई है । धरने पर बैठे कर्मचारी शहर को कूड़े की ढेर पर बैठने की फिराक में है, जो कर्मचारी काम नहीं करते हैं ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ निगम अधिकारी सख्त कार्रवाई करें नहीं तो यह कर्मचारी इसी तरह आए दिन धरना प्रदर्शन आदि के जरिए सिर्फ राजनीति करने का कार्य करेंगे जिससे गुरुग्राम शहर में सफाई व्यवस्था खराब होगी ।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker