Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरदेशशहरहरियाणा

पोस्टल बैलेट पेपर की गणना के लिए बनेगा अलग काऊंटिंग सैंटर

जिला में लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी, ईपीआईसी कार्ड छापने की व्यवस्था की जाएगी शीघ्र

Gurugram News Network-जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने कहा है कि गुरूग्राम जिला में लोकसभा चुनाव-2024 की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। नए मतदाताओं के ईपीआईसी वोटर कार्ड छप कर आ चुके हैं। अब नए वोटरों के ईपीआईसी कार्ड छापने के लिए जल्दी ही सचिवालय परिसर के एक अलग कमरे में मशीन लगवाई जाएगी।पोस्टल बैलेट पेपर की गणना के लिए राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14 के लाइब्रेरी हाल में अलग से मतगणना केंद्र बनाया जाएगा। यहां कर्मचारियों की ओर से भेजे जाने वाले सभी डाक मतपत्र, 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों तथा दिव्यांग मतदाताओं के मतों की गणना की जाएगी। इसकी जिम्मेदारी एडिशनल लेबर कमिश्नर कुशल कटारिया को दी गई है।

 

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से पोस्टल बैलेट पेपर लाने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को बताया कि जिला में स्वीप अभियान सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रतिदिन विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल के साथ वीडियो कांफ्रेंस में  यह जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गुरूग्राम जिला में लंबित फार्म 6 और फार्म 8 का जल्द निपटान कर दिया जाएगा। इसके लिए सहायक निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मतदाताओं की सुविधा के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा शुरू किए गए क्यू मैनेजमेंट एप की ट्रेनिंग 29 और 30 अप्रैल को करवाई जाएगी।

 

बादशाहपुर के बीएलओ की ट्रेनिंग 29 अप्रैल को तथा पटौदी और गुरूग्राम विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ की ट्रेनिंग 30 अप्रैल को होगी। इस एप के जरिए मतदाता यह जान सकता है कि पोलिंग बूथ पर अभी कितने लोगों की कतार लगी हुई है। इसके लिए तीनों विधानसभा क्षेत्रों के बूथ की मैपिंग भी करवाई जाएगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पीठासीन व सहायक पीठासीन अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए रैंडमाइजेशन के बारे में भी आवश्यक जानकारी दी।

 

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker