Gurugram News Network

अपराधदिल्ली एनसीआरशहरहरियाणा

5000 पुलिसकर्मी करेंगे नए साल पर शहर की सुरक्षा, 70 नाकों पर होगी जांच

नए साल को लेकर पुलिस ने तैयार किया सुरक्षा को लेकर खाका, सादी वर्दी में भी तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

Gurugram News Network- नए साल के जश्न में कोई खलल न पड़े, इसको लेकर पुलिस ने पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। शहर की सुरक्षा में करीब पांच हजार पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिले में अलग-अलग स्थानों पर 70 विशेष नाके लगाए जाएंगे।

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा के आदेशानुसार नववर्ष-2024 के दौरान कानून व्यवस्था व शांति बनाए रखने, नया साल शांतिपूर्वक व व्यवस्थित रूप से पूर्ण करने विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने, यातायात का व्यवस्थित, सुचारू व सुगम संचालन के लिए तथा शरारती/असामाजिक तत्व किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके इत्यादि बातों को मद्देनजर रखते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा नए साल के स्वागत में व पुराने वर्ष की विदाई के उपलक्ष्य में आयोजित किए जाने वाले सभी आयोजन स्थलों सहित विभिन्न चिन्हित स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। नए साल के आयोजन को ध्यान में रखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने पूर्व जोन में 32 नाके, पश्चिमी जोन में 30 नाके, दक्षिणी जोन में 02 नाके तथा मानेसर जोन में 06 नाकों सहित कुल 70 विशेष नाके लगाने शुरू कर दिए हैं।

उन्होंने बताया कि नव वर्ष के आयोजन के लिए गुरुग्राम पुलिस पूर्ण रूप सतर्क है तथा इस दौरान सुरक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं तथा सभी आयोजन स्थलों सहित विभिन्न चिन्हित स्थानों पर समुचित संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है, इसके अतिरिक्त सादे कपड़ो में भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है जो सभी प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। इस दौरान यातायात के संचालन को सुचारू, व्यवस्थित व दुरस्त रखने के लिए यातायात पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई है, ताकि यातायात प्रभावित/बाधित न हो तथा भीड़ होने के दौरान भी जाम की समस्या ना बन सके।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker