Gurugram News Network

शहरहरियाणा

अब पैदल चलने वालों के साथ नहीं होंगी दुर्घटनाएं

जीएमडीए मुख्य चौराहों को कर रहा पैदल चलने वालों के लिए फ्रेंडली, वॉक-वे और फुटपाथ को रोड सेफ्टी के नजरिए से कर रहा इंप्रूव

Gurugram News Network – अब जल्द ही गुरुग्राम की सड़कों पर पैदल चलना सुरक्षित हो जाएगा। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की तरफ से शहर के मुख्य चौक चौराहों को इंप्रूव करने पर काम किया जा रहा है। इसमें पैदल चलने वालों के लिए रोड सेफ्टी के नजरिए से काम किया जा रहा है। वॉक-वे और फुटपाथ बनाए जाने के साथ ही यह भी प्रयास किया जा रहा है कि चौक पर वाहनों का जाम न लगे। इसके अलावा इन प्रमुख चौक चौराहों पर अर्बन स्क्वायर डेवलप किए जाएंगे।

GMDA की प्रवक्ता नेहा शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर इसे कन्हई जंक्शन की इंप्रूवमेंट से शुरू किया गया था। इस चौक पर सुधार किए जाने के साथ ही सड़क पर स्टार्ट-स्टॉप लाइन बनाने, चौराहों को चौड़ा करने और वाहन व पैदल चलने वालों के नजरिए से इसे सुविधाजनक करने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन चौक चौराहों पर बनाए जाने वाले अर्बन स्क्वायर में लोगों के लिए बैठने का स्थान, ग्रीन एरिया व पौधे लगाएं जाएंगे। इसके साथ ही सड़क किनारे साइन बोर्ड भी लगाए जाएंगे।

इस जंक्शन की इंप्रूवमेंट के साथ ही इफ्को चौक, हीरो होंडा चौका, राजीव चौक सहित अन्य इंटरसेक्शन को इंप्रूव करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य सड़क किनारे पैदल चलने वालों और साइकिल चलाने वालों को सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के साथ ही वाहन चालकों को जाम फ्री रास्ता उपलब्ध कराना है। जल्द ही यह कार्य पूरा हो जाएगा।

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker