Gurugram News Network

शहरहरियाणा

सरस्वती कुंज कॉलोनी में DTP की टीम ने अवैध निर्माणों को मिट्टी में मिलाया

अवैध निर्माणों पर की गई कार्रवाई, पहले भी एनफोर्समेट टीम ने कालोनी में चलाए थे दो अभियान

Gurugram News Network – टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की एनफोर्समेंट टीम की तरफ से सोमवार को सरस्वती कुंज स्थित कालोनी में बिना विभाग की स्वीकृति तथा नक्शा पास कराए किए जा रहे मकानों के निर्माण पर पीला पंजा चलाया। विभाग ने अवैध रूप से बने लगभग 8 मकानों को मिट्टी में मिला दिया। गोल्फ कोर्स रोड स्थित सरस्वती कुंज कालोनी विवादित कालोनी हैं जिसमे मेंबरशिप का स्टेटस स्पष्ट होने और बिल्डिंग प्लान पास होने तक मकानों का निर्माण नहीं किया जा सकता। तोड़फोड़ कार्रवाई के दौरान DTP मनीष यादव के अलावा ATP दिनेश सिंह, JE आकाश राव, राजन मौजूद रहे।

डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर (DTP) मनीष यादव के निर्देश पर सोमवार को चले तोड़फोड़ अभियान में निर्माणाधीन 8 स्ट्रक्चरों पर तोड़फोड़ कारवाई की गई। इसमें दो मकानों की डीपीसी पर पीला पंजा चलाया गया। एक मकान में पहली मंजिल का लेंटर डाला जा रहा था जिसे ध्वस्त कर दिया गया। एक मकान में भूतल का निर्माण किया गया था जिसे पीला पंजे की पहुंच तक तोड़ दिया गया। इसी प्रकार से एक मकान का भी स्ट्रक्चर खड़ा हो गया था, इसमें भूतल और पहली मंजिल पर पाश्र्ली तोड़फोड़ कार्रवाई की गई।

इसके अलावा तीन अन्य निर्माणाधीन स्ट्रक्चर्स में भी पीला पंजा चलाया गया। विभाग की तरफ से लगातार अपील की जाती हैं कि सरस्वती कुंज कालोनी में प्लाटो पर निर्माण न किया जाए। इसके बाद भी लोग लगातार निर्माण कर रहे हैं इसी को देखते हुए समय समय पर तोड़फोड़ कार्रवाई भी की जाती हैं। सरस्वती कुंज कालोनी में प्लाटो के मालिकाना हक पर लंबे समय से विवाद चल रहा हैं।।एक-एक प्लाट पर कई लोग अपने मालिकाना हक का दावा कर रहे हैं। इसी विवाद के चलते इस कालोनी का बोर्ड भी गठित हैं और उपायुक्त गुरुग्राम इस बोर्ड के प्रशासक हैं। उपायुक्त के दिशा निर्देशों पर समय समय पर कालोनी में अतिक्रमण हटाओ और अवैध निर्माण पर तोड़फोड़ अभियान चलाए जा रहे हैं।

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker