Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरदेशशहरहरियाणा

Income tax विभाग की गुरुग्राम में छह स्थानों पर रेड

फर्नीचर कंपनी की फैक्ट्री और मालिक के घर पर 36 घंटे से भी ज्यादा समय से जारी है जांच

Gurugram News Network – फर्नीचर बनाने वाली कंपनी Geeken की फैक्ट्री और मालिक के घर पर आयकर विभाग ने रेड की है। यह रेड 36 घंटे से भी ज्यादा समय से लगातार जारी है। इस रेड से पूरे गुरुग्राम में हड़कंप मचा हुआ है। Income tax विभाग के अधिकारियों की मानें तो यह रेड गुरुग्राम के अलावा दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़ में 12 से ज्यादा स्थानों पर की जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि Income tax विभाग को सूचना मिली थी कि कंपनी की तरफ से फर्नीचर निर्माण करके पूरे देश में अलग-अलग स्थानों पर बेचा जाता है। कंपनी की कुछ ट्रांजेक्शन संदिग्ध बताई जा रही हैं। यह भी पता लगा है कि कंपनी की तरफ से ज्यादातर डील कैश में की जाती थी। इस सूचना पर टीम ने रेड की। इसमें मानेसर के आईएमटी सेक्टर-5 व 6 सहित आसपास बनी कंपनी की पांच फैक्ट्रियों पर विभाग की टीम ने शुक्रवार सुबह 11 बजे से डेरा डाला हुआ है।

यहां टीम द्वारा एक-एक दस्तावेज की जांच करने के साथ ही हर ट्रांजेक्शन का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। वहीं, टीम ने Geeken कंपनी के मालिक के घर मैग्नोलियास सोसाइटी में भी तलाशी ली जा रही है। इस दौरान न तो स्थानीय स्तर के किसी भी प्रशासनिक अधिकारियों को कंपनी अथवा घर पर प्रवेश दिया जा रहा है और न ही किसी भी प्रकार की जानकारी साझा की जा रही है। Income tax अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही जानकारी साझा की जाएगी।

 

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker