Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरशहरहरियाणा

Dwarka express way पर सौ करोड़ खर्च कर बनेगी सर्विस रोड

15 किलोमीटर लंबी सर्विस रोड के निर्माण को लेकर शुरू हुई पैमाइश,एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ बनेगी रोड

Gurugram News Network- Dwarka express way  पर सौ करोड़ की लागत से 15 किलोमीटर लंबी सर्विस रोड का निर्माण किया जाएगा। सर्विस रोड के निर्माण को लेकर जमीन की पैमाइश और समतल करने का काम शुरू हो चुका है। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) दो साल के अंदर इस सर्विस रोड पर यातायात के लिए खोलने लक्ष्य रखा का है। इसके बनने के बाद सेक्टर 81 से 115 तक विकसित रिहायशी सोसाइटियों और कॉलोनियों के अलावा गांववासियों को राहत मिलेगी।

बता दे कि चार मार्च को तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में द्वारका एक्सप्रेस वे के सर्विस रोड के निर्माण को लेकर उच्चस्तरीय कमेटी की बैठक हुई थी। इसमें करीब 100 करोड़ रुपये की लागत से सर्विस रोड के निर्माण को मंजूरी मिल गई थी।जीएमडीए ने ठेकेदार को टेंडर आवंटित कर दिया था। पिछले सप्ताह से ठेकेदार ने जेसीबी से जमीन को समतल करने और सर्विस रोड के निर्माण के लिए जमीन की पैमाइश का काम शुरू कर दिया है। पैमाइश के पश्चात सर्विस रोड का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

द्वारका एक्सप्रेस वे पर दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर से लेकर सेक्टर 84 स्थित ऐलान मॉल तक (करीब 15 किलोमीटर लंबाई) सर्विस रोड का निर्माण किया जाएगा। एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ सड़क की चौड़ाई 7.5×7.5 मीटर रहेगी।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker