Gurugram News Network

अपराध

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

अच्छी सेलरी दिलाने का दिया लालच, नकली वीजा बनाकर पीड़ित को दिया, रुपए वापस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी, शहर थाना पुलिस ने दर्ज किया केस

Gurugram News Network- विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक महिला से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपी ने उन्हें जिस देश का वीजा दिया उस देश के दूतावास में जांच कराने पर वीजा नकली निकला। इस बारे में उन्होंने आरोपी से संपर्क किया, लेकिन आरोपी ने उन्हें पहले तो जान से मारने की धमकी दी, लेकिन बाद में आरोपी फरार हो गए।इसकी शिकायत पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर को दी। जहां से जांच के बाद सिटी थाने में शिकायत को भेजते हुए केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में ज्योति पार्क के रहने वाले मोक्षित वर्मा ने बताया कि उनकी मां पूनम गुरुग्राम में गिरिराज ज्वेलर्स पर नौकरी करती हैं। ज्वेलर्स की दुकान पर गुरदीप सिंह नामक व्यक्ति आता था जिसने अपनी पत्नी और बेटी के जरिए उनसे बातचीत करनी शुरू की और पारिवारिक संबंध बना लिए। गुरदीप ने अपनी बेटी के जन्मदिन की पार्टी में उन्हें बुलाया। यहां बातचीत के दौरान गुरदीप ने पूनम से बातों ही बातों में मोक्षित को साइप्रस देश में नौकरी लगवाने की बात कही। यहां एक स्टोर में नौकरी दिलाने की बात कहते हुए 1800 यूरो सैलरी दिलाए जाने की बात कही।

इस कार्य के लिए उसने करीब सवा सात लाख रुपए खर्च आने की बात कही। आरोप है कि यह राशि उन्होंने नकद व अलग-अलग खातों में गुरदीप को दे दी। इसके बाद गुरदीप ने उससे कुछ दस्तावेजों पर साइन कराए और पासपोर्ट, फोटो व अन्य दस्तावेज उन्हेंं पानीपत के एक एड्रेस पर भेजने के लिए कहा।

कुछ समय बाद गुरप्रीत ने उन्हेंं साइप्रस देश का वीजा दे दिया। इसे जब उन्होंने दूतावास से चेक कराया तो पता लगा कि यह वीजा नकली निकला। इस बारे में जब उन्होंने गुरप्रीत से बात की तो उसने उल्टा उन्हें ही धमकाना शुरू कर दिया। कुछ दिन तो वह डर के मारे चुप हो गया, लेकिन एक दिन गुरप्रीत की कार उन्हें दिख गई जिसका पीछा करते हुए वह गुरुग्राम के कृष्णा कॉलोनी एरिया में पहुंच गया जिसके बाद से गुरप्रीत और उसकी पत्नी फरार हो गए। इस बारे में उसने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker