Gurugram News Network

शहरहरियाणा

क्षेत्र में फैली है गंदगी तो करें MCG अधिकारियों को Whastsapp Message

नगर निगम ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, सफाई व्यवस्था दुरुस्त न करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों पर गिरेगी गाज

Gurugram News Network – यदि आपके क्षेत्र में गंदगी फैली हुई है तो आप नगर निगम अधिकारियों को Whatsapp के जरिए अपनी शिकायत भेज सकते हो। नगर निगम द्वारा शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 7290088127 जारी किया गया है। इस नंबर पर Whatsapp के जरिए शिकायत देने पर इस पर तुरंत कार्रवाई होगी। शिकायत में कार्रवाई न करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जा सकती है। इस बारे में नगर निगम कमिश्नर डॉ नरहरि सिंह बांगड़ ने अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

निगमायुक्त के मुताबिक, सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए बनाई गई व्यवस्थित योजना के तहत शहर में सकारात्मक बदलाव दिखाई दे रहा है, जिसकी शहरवासी भी सराहना कर रहे हैं। व्यवस्थित योजना के तहत सफाई कार्य में लगी एजेंसियों तथा निगम रोल के सफाई कर्मचारियों को अलग-अलग क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिससे उनकी जवाबदेही भी तय हुई है। योजना के तहत अगर किसी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सही ढंग से नहीं पाई जाती है, तो संबंधित एजेंसी या सफाई कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का प्रावधान किया गया है।

व्यवस्थित योजना के तहत न केवल सभी क्षेत्रों में सडक़ों व गलियों की सफाई सुनिश्चित हो रही है, बल्कि अगर कहीं पर कूड़ा फैला होता है, तो उसका नियमित उठान भी सुनिश्चित किया जा रहा है। निगमायुक्त ने सफाई से संबंधित शिकायतों के लिए एक कदम ओर आगे बढ़ाते हुए टोल फ्री नंबर के अलावा, वाट्सएप हेल्पलाईन नंबर 7290088127 जारी किया हुआ है। इस नंबर पर कोई भी नागरिक अपने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था या कूड़े से संबंधित शिकायत फोटो, पते व लोकेशन सहित भेज सकता है। वाट्सएप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का समाधान तत्परता से किया जा रहा है तथा निगमायुक्त स्वयं समय-समय पर इस व्यवस्था की समीक्षा भी कर रहे हैं।

निगमायुक्त ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की निगरानी करें तथा अगर कहीं पर एजेंसी या सफाई कर्मचारी कार्य में कोताही बरतता है, तो उसकी सूचना तुरंत दिए गए नंबर पर भिजवाएं। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था उनकी प्राथमिकता सूची में है तथा इस मामले में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही शहरवासी भी अपने आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का ध्यान रखें। अगर कोई व्यक्ति कूड़ा फैलाता है, तो उसे ऐसा करने से रोकें।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker