Gurugram News Network

शहरहरियाणा

रोजगार देने के नाम पर फिर बढ़ा ठगी का जाल

टास्क देने के नाम पर लोगों से ट्रांसफर कराए जा रहे रुपए, अलग-अलग थानों में दर्ज हुआ केस

Gurugram News Network – बेरोजगारी इस कदर बढ़ गई है कि अब इस बेरोजगारी को ही लोगों ने भुनाना शुरू कर दिया है। इसका फायदा साइबर ठग उठा रहे हैं और लोगों को रोजगार देने के नाम पर उनसे लाखों रुपए की ठगी कर रहे हैं। हालांकि पिछले दिनों पुलिस ने कई साइबर ठगों को गिरफ्तार कर उनका नेक्सस तोड़ा है, लेकिन इसके बाद भी साइबर ठगी का धंधा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे ही दो मामले गुरुग्राम के अलग-अलग थाना पुलिस ने दर्ज किए हैं।

पुलिस के मुताबिक साइबर थाना ईस्ट को डीएलएफ फेज-तीन के रहने वाले मनीष कुमार ने बताया कि उनके पास टास्क पूरा करने पर रुपये देने की बात कहीं गई। ऐसे में वह जालसाज के झांसे में आ गए और शुरूआत में उनके द्वारा दिए टास्क को पूरा कर लिया। कुछ रुपये उनके खाते में ट्रांसफर करने के बाद जालसाज ने रुपये निवेश कर टास्क करने के लिए बोला गया। झांसे में लेकर जालसाजों ने उसे टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया। उसके बाद उनसे 12 लाख 67 हजार रुपए अलग-अलग समय में खाते में ट्रांसफर करा दिए। रुपए वापस मांगने पर आरोपी उनसे कोई न कोई बहाना बनाते रहे।

वहीं, डीएलएफ फेज-दो के रहने वाले अमित कपूर ने बताया कि जनवरी में व्हाट्सएप के जरिए शेयर बाजार में निवेश करने का ऑफर दिया। निवेश करने के बाद बेहतर मुनाफा होने का झांसा दिया। जालसाज ने शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए कई बार में छह लाख 25 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में शेयर के बारे में जब जानकारी हासिल की, तो कोई जवाब नहीं मिला।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker