Gurugram News Network

अपराध

मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाकर पिता-पुत्र को बनाया बंधक

Gurugram News Network- केमिस्ट द्वारा अपने पास कार्यरत युवक पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाकर उसे बंधक बनाने का मामला सामने आया है। आरोपी ने युवक के पिता को भी बंधक बना लिया। अक्टूबर माह में हुई घटना के बाद से पीड़ित युवक लापता है। इसकी शिकायत 2 नवंबर को सेक्टर-37 थाना पुलिस को दी गई। शिकायत मिलने के करीब डेढ़ महीने बाद सेक्टर-53 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

हरदोई उत्तर प्रदेश निवासी सत्यपाल ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ गांव खांडसा में किराए पर रहता है। उसका बड़ा बेटा अजय (18) सेक्टर-52 स्थित बालाजी मेडिकल स्टोर में कार्य करता है। कैमिस्ट अमित ने ही अजय के रहने का इंतजाम किया हुआ था। सत्यपाल ने आरोप लगाया कि 7 अक्टूबर को केमिस्ट अमित ने उनके बेटे अजय पर तीन मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसे बंधक बना लिया। उसके साथ मारपीट कर उससे चोरी का इल्जाम कबूल कराया और उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली।

सतयपाल ने बताया कि 8 अक्टूबर को अजय केमिस्ट अमित के चंगुल से छूटकर उनके पास गांव खांडसा आ गया। इसके बाद अमित अपने साथियों के साथ गांव खांडसा आया और सत्यपाल को अपने साथ गाड़ी में बैठाकर ले गया। आरोप है कि  केमिस्ट ने उन्हें तीन दिन तक अपने पास बंधक बनाए रखा। मारपीट कर उससे भी मोबाइल चोरी करने की वारदात कबूलने की वीडियो बनाई व कुछ दस्तावेजों पर उसके अंगूठे के निशान ले लिए। इस दौरान केमिस्ट को पता लगा कि अमित अपनी मां के पास गांव खांडसा में मौजूद है तो आरोपी अजय का अपहरण कर अपने साथ ले आए। अजय को लाने के बाद उन्होंने सत्यपाल को छोड़ दिया और मोबाइल के रुपए देने के लिए कहा। रुपए न देने तक अजय को अपने पास ही बंधक बनाए रखने की बात कही।

 

सत्यपाल ने बताया कि  केमिस्ट ने उन्हें 12 अक्टूबर को सूचना दी कि अजय उनके पास से भाग गया है। इसके बाद वह कई बार केमिस्ट से मिले व फोन किया, लेकिन आरोपी ने उनके बेटे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। इसके बाद वह 2 नवंबर को सेक्टर-37 थाने में अपनी शिकायत लेकर गए, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर उन्होंने DCP ईस्ट को शिकायत दी। शिकायत को कार्रवाई के लिए सेक्टर-53 थाना पुलिस को भेजा गया। सेक्टर-53 थाना पुलिस ने IPC  348, 365 के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker