Gurugram News Network

शहर

पानी की लाइन का जुगाड़ कर ठेकेदार ने बना दी सड़क

Gurugram News Network- जनता का पैसा किस तरह से पानी में बहाया जाता है इसका जीता जागता उदाहरण इन दिनों गुरुग्राम-महरौली रोड पर देखने को मिल रहा है। महावीर चौक  पर बनाए जा रहे अंडरपास व यूटर्न के दौरान टूटी लाइन को ठीक करने की बजाय ठेकेदार ने जुगाड़ कर सड़क बना दी। अब क्षतिग्रस्त लाइन से पानी निकलकर सड़क पर बह रहा है। इससे वाहनों के साथ साथ पैदल चलने वाले लोगों को भी परेशानी हो रही है। वहीं, हाल ही में नई बनाई गई सड़क धंसने की संभावना है। हैरत की बात यह है कि इसकी शिकायत नगर निगम, GMDA व PWD को दी जा चुकी है, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

महावीर चौक पर PWD द्वारा अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण में बाधा बन रहे यूटर्न को गौशाला मैदान में शिफ्ट कर दिया गया। इसके साथ ही ठेकेदार ने महावीर चौक अंडरपास से गुरुग्राम-महरौली रोड पर करीब 100 मीटर आगे तक कंक्रीट रोड का निर्माण भी किया। रोड बनाने से पहले की गई खुदाई के दौरान पानी की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इसे ठीक करने की बजाय ठेकेदार ने लीकेज बंद करने के लिए जुगाड़ कर रोड बना दिया।

राम कुमार त्यागी ने बताया कि जिस वक्त लाइन टूटी उस वक्त ठेकेदार को इसे ठीक करने के लिए कहा था, लेकिन वह अपशब्दों का इस्तेमाल करने लगा और मनमानी करते हुए टूटी लाइन पर ही सड़क बना दी। अब सड़क के नीचे से रोजाना ही पानी बहता रहता है। पेयजल व्यर्थ ही नाले में जा रहा है। इसकी शिकायत उन्होंने नगर निगम, GMDA व PWD को भी दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

वहीं, इस मामले में GMDA के एक्सईएन अभिनव वर्मा ने बताया कि पानी की लाइन नगर निगम के अधीन आती है। इस पर कार्रवाई निगम द्वारा की जाएगी। वहीं, मामले में PWD के SE  प्रवीण चौधरी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराकर तुरंत ही मरम्मत करने के लिए ठेकेदार को निर्देश दिए जा रहे हैं।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker