अपराध

ATM मशीन में ठगों द्वारा फंसाए जा रहे आपके पैसे

Gurugram News Network- ATM का प्रयोग करते वक्त यदि आपके रुपए मशीन में फंस जाते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। यह मशीन में ठगों द्वारा उत्पन्न की गई तकनीकी खामी के कारण हुआ है। आपके ATM रूम से जाने के बाद यह ठग पेचकस की मदद से कैश डिस्पेंसर को तोड़कर उससे रुपए निकाल रहे हैं। ऐसा ही मामला सदर थाना पुलिस ने दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-47 की ILD मॉल सोहना रोड स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक की मैनेजर श्वेता पचौरी ने बताया कि उनके बैंक के बाहर ATM मशीन लगी हुई है। 15 दिसंबर को मशीन में 9 लाख रुपए डाले गए थे। 16 व 17 दिसंबर को बैंक कर्मी हड़ताल पर थे। 18 दिसंबर को जब बैंक कर्मी ड्यूटी पर लौटे तो पता लगा कि ATM मशीन खराब है। जब मशीन को चेक किया गया तो उसका कैश डिस्पेंसर टूटा मिला।

मैनेजर ने पुलिस को बताया कि जब उन्होंने CCTV कैमरे की फुटेज जांच की तो पाया कि 17 दिसंबर की शाम को दो युवक मशीन को तोड़कर रुपए निकाल रहे हैं। डिस्पेंसर में किसी ग्राहक के 10 हजार रुपए फंसे हुए थे जो वह निकालकर ले गए। उन्होंने पुलिस को बताया कि इससे पहले भी 22 नवंबर को दो युवकों द्वारा इस तरह से मशीन तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया था।

 

उन्होंने पुलिस को बताया कि यह लोग मशीन में तकनीकी खामी उत्पन्न करके ग्राहकों के रुपयों को कैश डिस्पेंसर में फंसा देते हैं। इससे उनके खाते से रुपए तो कट जाते हैं और यह रुपए कैश डिस्पेंसर में आ जाते हैं, लेकिन डिस्पेंसर रुपयों को बाहर नहीं निकाल पाता। परेशान होकर ग्राहक चला जाता है और यह आरोपी पेचकस के जरिए डिस्पेंसर को तोड़कर उसमें से रुपए निकाल लेते हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker