Gurugram News Network

अपराधदेशशहरहरियाणा

ड्राइवरों को देते थे फर्जी रोड टैक्स रसीद, DTO ने किया भंडाफोड़

सेक्टर-41 के एक फ्लैट से चलाया जा रहा था गोरख धंधा, सेक्टर-40 थाना पुलिस ने आरोपियों को किया काबू

Gurugram News Network – वाहनों को गुरुग्राम सहित राजस्थान व अन्य राज्यों में प्रवेश के लिए रोड टैक्स की फर्जी रसीदे देने वाले गिरोह का जिला परिवहन अधिकारी (DTO) ने भंडाफोड़ किया है। यह भंडाफोड़ सीएम फ्लाइंग की टीम से मिली शिकायत के आधार पर किया है। टीम ने सेक्टर-41 के एक ईडब्ल्यूएस फ्लेट से आरोपियों को काबू कर सेक्टर-40 थाना पुलिस के हवाले कर केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत में DTO ऑफिस के TSI इरशाद अली ने बताया कि 7 फरवरी को उन्हें सीएम फ्लाइंग की टीम ने सूचना दी थी कि सेक्टर-41 के ईडब्ल्यूएस फ्लैट की टावर-बी में संतोष कुमार यादव व रवि नामक व्यक्ति कंप्यूटर के जरिए टैक्स की फर्जी रसीदे तैयार कर कैब ड्राइवर व ट्रक ड्राइवरों को देते हैं। इसके अलावा उनके पास पार्किंग अथवा किसी भी टोल प्लाजा की पर्चियां भी हैं। इस पर उन्होंने पुलिस को को साथ लेकर मौके पर रेड की जहां से दोनों युवकों को काबू कर लिया गया।

जांच के दौरान पाया गया कि आरोपी टोल की पर्ची को 50 से 100 रुपए में बेचते थे। जांच के दौरान राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा की टैक्स की रसीदें मिली हैं। जांच के दौरान यह सभी रसीदें फर्जी पाई गई हैं। टीम को यहां से 15 लिफाफे भी मिले जिन्हें चेक करने पर एयरपोर्ट की पार्किंग की पर्चियां भी पाई गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह टैक्सी ड्राइवरों से रुपए नकद व पेटीएम के जरिए वसूलते थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने कंप्यूटर, प्रिंटर सहित अन्य सामान कब्जे में लिया गया था। सेक्टर-40 थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker