Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरधर्म-कर्मशहरहरियाणा

ईद पर फैलाई अफवाह तो जाना होगा जेल, चप्पे चप्पे पर तैनात गुरुग्राम पुलिस

Gurugram News Network – 3 मई को देशभर में ईद-उल-फितर मनाई जाएगी जिसको लेकर गुरुग्राम पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है । गुरुग्राम पुलिस ने साफ निर्देश जारी किए हैं कि अगर ईद के मौके पर किसी ने भी शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की तो उसको बक्शा नहीं जाएगा । ईद के त्यौहार पर अगर कोई शांति भंग करने की कोशिश भी करता पाया गया तो उसको जेल की हवा खानी पड़ेगी ।

 

गुरुग्राम पुलिस ने हाल ही में गुरुग्राम में हुए सार्वजनिक जगहों पर नमाज़ के विरोध को देखते हुए ये फैसला लिया है कि ईद के दिन गुरुग्राम में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात की जाएगी । इतना ही नहीं शहर के अलग अलग इलाकों मे सादी वर्दी में भी खूफिया विभाग एक्टिव रहेगा । गुरुग्राम पुलिस ने साफ किया है कि अगर किसी भी समुदाय से जुड़ा कोई भी शख्स किसी प्रकार की अशांति या अफवाह फैलाने की कोशिश करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

 

Gurugram Namaz Issue
File Photo

 

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि ईद के दिन मुस्लिम समाज के लोग मस्जिद,  ईदगाहों व आसपास के स्थानों पर नमाज़ अदा करेंगे जिस कारण इन स्थानों पर अधिक भीड़भाड़ रहेगी ।

Gurugram Namaz Issue
File Photo

 

इसको मध्यजर रखते हुए गुरुग्राम पुलिस द्वारा कानून, शांति,  व्यवस्था व सुचारु यातायात संचालन के लिए नियमित ड्यूटियों सहित अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है । गुरुग्राम पुलिस द्वारा नमाज अदा करने वाले स्थानों पर व उस ओर जाने वाले रास्तों पर अतिरिक्त नाके व समुचित संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है । इस पर्व पर आपसी भाईचारे तथा सौहार्द को ठेस पहुंचाने व अफवाह फैलाने वालों पर भी गुरुग्राम पुलिस की विशेष नजर है।

 

गुरुग्राम पुलिस की विभिन्न पुलिस टीमें सभी प्रकार के सुरक्षा उपकरण सहित यातायात प्रबंधन, शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतू तैनात की गई हैं। इस दौरान गुरुग्राम पुलिस की विभिन्न टीमें भीड़भाड़ वाले स्थानों, मॉल्स, मेट्रो, बस अड्डा आदि स्थानों पर तैनात रहेंगी ।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker