Gurugram News Network

राजनीतिशहरहरियाणा

1333 मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए कर्मचारियों की रिहर्सल करवाई,पोलिंग पार्टियों के साथ तैनात रहेंगे सुरक्षा कर्मी

Gurugram News Network-आम लोकसभा चुनाव के लिए आज जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों के लिए राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर से ईवीएम मशीन और मतदान सामग्री देकर पोलिंग पार्टियों को पुलिस सुरक्षा में बूथ के लिए रवाना किया गया। जिला के 1333 मतदान केंद्रों के लिए आज सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने बूथ पर पहुंच गई हैं। शनिवार सुबह सात बजे इन सभी मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू हो जाएंगी।

 

कालेज परिसर में शुक्रवार सुबह नौ बजे सभी पोलिंग पार्टियां पहुंचनी शुरू हो गई थीं। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के पांडाल में सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम विश्वजीत चौधरी, सोहना हलके के पांडाल में एसडीएम सोनू भट्ट व गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र के पांडाल में एसडीएम रविंद्र कुमार ने पोलिंग पार्टियों को आखिरी चुनावी रिहर्सल में मतदान प्रक्रिया के आवश्यक बिंदुओं को विस्तार से समझाया। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र के अंदर कोई भी वोटर अपना मोबाइल फोन लेकर नहीं आएगा। हर एक मतदाता की वोटर आईडी या भारत निर्वाचन आयोग की ओर से मान्य 14 आईडी देखकर ही उनको वोट डालने की अनुमति दी जाए।

 

मतदाता का नाम वोटर लिस्ट में अवश्य होना चाहिए। वोटिंग के समय वोटिंग कंपार्टमेंट में केवल वोटर ही अंदर जाएगा, उसके साथ अन्य कोई व्यक्ति नहीं होना चाहिए।पांडल में एलईडी स्क्रीन पर कर्मचारियों को ईवीएम तथा वीवीपैट मशीन को चलाने की ट्रेनिंग दी गई। एक पोलिंग पार्टी में पीठासीन अधिकारी के साथ एक एपीओ व दो पोलिंग ऑफिसर शामिल हैं। पीठासीन अधिकारियों को बताया गया कि वे अपनी डायरी व फार्मों को ध्यान से भरें।

 

पटौदी के 250, सोहना के 261, बादशाहपुर के 455 व गुड़गांव के 367 मतदान केंद्रों के लिए सभी पोलिंग पार्टियां उनके साथ तैनात किए गए पुलिस कर्मियों के साथ बसों में बैठकर रवाना हो गईं। दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं की सुविधा के लिए कुछ पोलिंग पार्टियों को व्हील चेयर भी दी गईं हैं। शाम को सैक्टर ऑफिसरों ने पोलिंग पार्टियों के बूथ पर पहुंच जाने के बारे में रिपोर्ट ली।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker