अब लगाए पोस्टर तो होगी FIR, नेता और बिल्डरों पर नगर निगम का शिकंजा

नगर निगम गुरूग्राम की विज्ञापन शाखा ने 9 के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए संबंधित थानों में भेजी शिकायत - हरियाणा संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम-1989 के तहत किया जाएगा मुकदमा दर्ज

Sunil Yadav

Follow on:

Created At: 06/12/2022 , 9:49:55 AM

Whats New Dawg

Gurugram News Network – अब आपको गुरुग्राम में जगह जगह सार्वजनिक स्थानों पर अवैध विज्ञापन सामग्री, नेताओं द्वारा बधाई संदेश लगे हुए नज़र नहीं आएंगे क्योंकि गुरुग्राम नगर निगम ने ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी शुरु कर दी है जो अपने बधाई संदेश और विज्ञापन सामग्री को सार्वजनिक स्थानों पर लगाकर गुरुग्राम की सुंदरता को बट्टा लगा रहे हैं । दरअसल अब सार्वजनिक संपत्ति पर अवैध विज्ञापन लगाकर संपत्ति को विकृत करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है । नगर निगम गुरूग्राम की विज्ञापन शाखा द्वारा ऐसे 9 मामलों में एफआईआर दर्ज करने के लिए संबंधित थानों में शिकायत भेजी गई है तथा उनके खिलाफ हरियाणा संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम-1989 के तहत मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखा गया है ।

कई सालों के बाद गुरुग्राम नगर निगम की नींद टूटी है और ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायत दी जो गुरुग्राम को गंदा कर रहे थे । गुरुग्राम नगर निगम की विज्ञापन शाखा द्वारा सदर थाना में भेजी गई शिकायत में लक्ष्मी गार्डन निवासी कपिल दुआ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा गया है । शिकायत के अनुसार कपिल दुआ ने सेक्टर-34 ब्लॉक बी में अवैध विज्ञापन लगाकर नियमों की अवहेलना की है । इसके अलावा, सेक्टर-50 थाने में यू क्लीन के खिलाफ, डीएलएफ फेज-2 थाने में गाला एक्सपो के खिलाफ, सेक्टर-65 थाने में एडवांस ब्रोकरेज के खिलाफ, बादशाहपुर थाने में एससीओ प्लस व गुरदीप एंड एसोसिएट्स के खिलाफ, सेक्टर-65 थाने में दिल्ली पब्लिक स्कूल व नरेश कुमार के खिलाफ तथा सुशांत लोक-1 थाने में सेवन ओसेन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए शिकायतें भेजी गई हैं ।

अवैध विज्ञापनों के माध्यम से गुरुग्राम शहर की सुंदरता को सबसे शहर के नेता और बिल्डर कंपनियों ने किया हुआ है जिन पर अब नगर निगम एक्शन ले रहा है । जब भी कोई त्यौहार या राजनैतिक कार्यक्रम होता है तो नेता शहर में जगह जगह अवैध विज्ञापन लगवा देते हैं जिसको पहले तो नगर निगम उन होर्डिंग्स को हटवा देती थी लेकिन नगर निगम ने अपने तेवर सख्त कर दिए हैं और ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाना शुरु कर दिया है । नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-1 अखिलेश यादव के अनुसार सार्वजनिक संपत्ति पर अवैध विज्ञापन लगाना दंडनीय अपराध है । ऐसा करने वालों के खिलाफ हरियाणा संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम-1989 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया जाता है । नगर निगम गुरूग्राम की विज्ञापन शाखा द्वारा ऐसे अवैध विज्ञापनों को हटाने के साथ ही संबंधित के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया जा रहा है । उन्होंने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति पर विज्ञापन ना लगाएं।

gurugram new network author
Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 11 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

About US

'Gurugram News' channel is the only web news channel in the city of Gurugram, which has made a different identity in the hearts of people in a very short time. It is our endeavor to show you every important news of Gurugram which is important for you. 'Gurugram News' channel is such a platform through which the voice of the people of Gurugram is brought prominently to the rulers. All types of news related to Gurugram are broadcast to the viewers by 'Gurugram News' like politics, sports, crime,

Latest Post

Follow Us

Available on Store

© Copyright 2022, All Rights Reserved |

❤️Gurugram News Network | Developed by

Callsmaster Services LLP |