Gurugram News Network

शहर

गुरुग्राम में प्राइवेट स्कूल सरकारी आदेशों की उड़ा रहे हैं धज्जियां

Gurugram News Network- जिले में प्राइवेट स्कूल संचालकों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुग्राम में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के आदेश पर तीन दिन पहले जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को तुरंत प्रभाव से बंद कराया गया था, लेकिन कई प्राइवेट स्कूलों ने सरकार के इन आदेशों को दरकिनार कर दिया है। प्राइवेट स्कूल मनमर्जी कर बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कूल बुला रहे हैं। इसकी शिकायत अभिभावकों ने जिला उपायुक्त को दी है।

 

जिला उपायुक्त को twitter के जरिए दी शिकायत में तुलसी ने कहा है कि इन दिनों पॉल्यूशन का स्तर काफी अधिक होने के कारण प्राइवेट स्कूलों को बंद किया गया है। इसके अलावा शहर में कोरोना महामारी भी अपने पांव पसार रही है। अब कोरोना के ओमीक्रॉन वेरियंट ने स्वास्थ्य विभाग समेत प्रशासनिक अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। जिसके कारण शहरवासियों को सतर्कता बरतने को कहा जा रहा है, लेकिन प्राइवेट स्कूल इस समस्या से अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

https://twitter.com/tulsi00639208/status/1467709292492963841

उन्होंने बताया कि सोहना रोड स्थित जी डी गोयनका स्कूल द्वारा बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कूल बुला रहे हैं। अभिभावकों ने स्कूल टीचर से आग्रह किया है कि वह स्थिति को भांपते हुए व प्रशानिक आदेशों का पालन करते हुए बच्चों को स्कूल न बुलवाएं और बच्चों को ऑनलाइन क्लास के माध्यम से ही पढ़ाए, लेकिन स्कूल प्रबंधन अपना अड़ियल रवैया अपनाए हुए हैं। इस पर अभिभावकों ने जिला उपायुक्त डाॅ यश गर्ग समेत मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृहमंत्री अनिल विज को शिकायत दी है।

 

इस बारे में स्कूल प्रबंधन से संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं, जिला उपायुक्त डाॅ यश गर्ग व जिला शिक्षा अधिकारी इंदू बोकन ने भी इस मामले में चुप्पी साध ली है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker