Gurugram News Network

शहर

आरटीआई कार्यकर्ता हरिन्द्र ढींगरा पर 5 लाख की रंगदारी का एक और केस

Gurugram News Network – बैंक से 15 करोड़ रुपए का लोन लेकर गबन करने वाले आरटीआई कार्यकर्ता हरिंद्र धींगड़ा पर सेक्टर 18 थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 384 के तहत मंगलवार को केस दर्ज किया है। यह केस बैंक्विट हॉल संचालक की शिकायत पर दर्ज किया गया है। आरोप है कि हरिंद्र धींगड़ा ने संचालक से 3 साल पहले 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। सौदा तय होने के बाद उसने 5 लाख रुपए दे भी दिए थे, लेकिन हरिंद्र धींगड़ा उन्हें परेशान कर ओर रुपयों की मांग कर रहा था।


पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि हरिंद्र ने बैंक्विट हॉल संचालक पर अपना रौब जमाने के लिए उसे बताया था कि कई अधिकारी उसे मंथली देते है। उसे भी यदि उसे सुखराली में अपना बैंक्विट हॉल चलना है तो मंथली राशि देनी होगी। फिलहाल सेक्टर 18 थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।


प्रवक्ता ने बताया कि डीएलएफ फेज 1 थाने में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार हरिंद्र धींगड़ा, प्रशांत व तरुण को अदालत में पेश किया गया। यहां से तरुण व प्रशांत को 6 दिन के रिमांड पर लिया गया है जबकि हरिंद्र को जेल भेज दिया गया है।

 

पुलिस ने इस मामले में लिप्त एक अन्य आरोपी शहनवाज को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि शहनवाज पर आरोप है कि उसने हरिंद्र के साथ मिलकर सरकारी अधिकारियों पर दबाव देकर प्लाट के फ़र्ज़ी दस्तावेज बनवाये थे। पुलिस ने बताया कि शहनवाज से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की 2 स्टैम्प भी मिली है। इसके साथ ही हरिंद्र के बैंक खाते से उसके खाते में रुपयों का भी लेनदेन हुआ है। पुलिस ने शहनवाज के घर से लैपटॉप ओर मोबाइल भी कब्जे में लिया है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker