Gurugram News Network

शहरहरियाणा

शहर डूबने के बाद टूटी अधिकारियों की नींद

Gurugram News Network – बुधवार सुबह हुई बारिश के बाद शहर में हुए जलभराव ने गुरुग्राम को सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग में ला दिया। पूरे देश ही नहीं बल्कि विश्व में किरकिरी होने के बाद नगर निगम और गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के अधिकारी हरकत में आए और शहर का दौरा करने के लिए निकल गए। जिन स्थानों में जलभराव हुआ था वहां पंप लगाकर पानी की निकासी कराने लगे।

आपको बता दें कि शहर में हर साल बरसात में होने वाले जलभराव को रोकने के दावे किए जाते हैं, लेकिन यह दावे खोखले साबित होते हैं। जरा सी बारिश होते ही पूरा शहर डूबने लग जाता है और अधिकारी एसी कमरों में बैठकर आगे की योजना तैयार करते हैं। जब शहर डूबने को लेकर सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन ही नहीं बल्कि हरियाणा सरकार की किरकिरी हो जाती है तो अधिकारी अपने कार्यालयों से बाहर निकलकर मौके का मुआयना करने जाते हैं। हर बार की तरह इस बार भी जलभराव रोकने के लिए दावे किए जाने के साथ ही शहर के अंडरपास में मॉक ड्रिल भी की गई, लेकिन उन स्थानों को छोड़ दिया गया जहां हर साल बाढ़ जैसे हालात बन जाते हैं।

वहीं, किसी न किसी वजह से हर बार विवादों में रहने वाली गुरुग्राम पुलिस ने एक बार फिर आगे आकर लोगों की मदद की। गहरे पानी में व बरसात के बीच अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हुए पुलिसकर्मियों ने शहर को जलभराव के दौरान लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बीच सड़क में जलभराव के कारण बंद हुए वाहनों को भी ट्रैफिक पुलिस ने क्रेन की मदद से बाहर निकाला।

जिस तरह से GMDA द्वारा इस बार भी पंप लगाए गए हैं उससे साफ है कि आने वाले बरसात के समय में शहर एक बार फिर डूबेगा और शहर को डूबने से बचाने के लिए इसी तरह से अस्थाई समाधान करते हुए पंप लगाए जाएंगे।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker