शहरहरियाणा

अब सड़क किनारे नहीं दिखेंगे कूड़े के ढेर

Gurugram News Network – शहर में अब जल्द ही मुख्य सड़क के किनारे लगने वाले कूड़े के ढेर गायब हो जाएंगे। डंपिंग स्टेशन को खत्म करने के लिए नगर निगम की तरफ से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही दोबारा यहां कूड़े के ढेर न लगे इसके लिए निगरानी कमेटी भी लगाई गई हैं जो कूड़ा डालने वालों पर कार्रवाई करेगी।

अक्सर देखने में आया है कि शहर की मुख्य सड़कों के किनारे कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। इससे न केवल शहर की सुंदरता पर धब्बा लग रहा है बल्कि लोगों का भी बदबू से बुरा हाल हो रहा है। सड़क किनारे लगने वाले कूड़े के ढेर को समाप्त करने के लिए नगर निगम अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुराने शहर की बात करें तो मदन पुरी रोड, भीम नगर बस स्टैंड के पास सहित कई अन्य ऐसे पॉइंट है जहां पर नगर निगम ने डंपिंग स्टेशन को बंद कर दिया है। इसके साथ ही नगर निगम अधिकारियों ने पटौदी चौक पर सड़क के बीच लगने वाले डंपिंग पॉइंट सहित कई अन्य स्थानों को चिन्हित किया है जहां से यह कूड़े के ढेर समाप्त हो जाएंगे।

नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर हरीश मेहता की मानें तो नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह शहर में कूड़े के ढेर न लगने दें। पिछले दिनों कूड़ा उठाने वाली एजेंसी कोई काम नहीं कर रही थी जिसके कारण शहर में कूड़े के ढेर लग गए थे, लेकिन अब नगर निगम द्वारा अब दूसरी एजेंसी को कांट्रेक्ट दिया गया है। जिसने काम शुरू कर दिया है। शहर में लगे कूड़े के ढेर उठाए जाने लगे हैं। जिन स्थानों पर डंपिंग स्टेशन खत्म किए गए हैं वहां नगर निगम कर्मचारियों को निगरानी के लिए तैनात किया गया है। इन स्थानों पर कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker