Gurugram News Network

शहरहरियाणा

गुरुग्राम में पानी की किल्लत हुई दूर, 26 घंटे में शुरू हुई पेयजल सप्लाई

Gurugram News Network – गुरुग्राम में मंगलवार सुबह से शुरू हुई पानी की किल्लत बुधवार शाम होने से पहले ही दूर हो गई। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की तरफ से वाटिका चौक पर पानी की लाइन शिफ्ट किए जाने का काम निर्धारित 36 घंटे से पहले ही पूरा कर लिया गया जिसके बाद बुधवार दिन में ही पेयजल आपूर्ति सुचारू कर दी गई। इससे लोगों को पेयजल किल्लत का दंश अधिक समय तक नहीं झेलना पड़ा।

GMDA की प्रवक्ता नेहा शर्मा ने बताया कि नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से वाटिका चौक पर अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। इस निर्माण कार्य के बीच में पेयजल लाइन बाधा बन रही थी। 1400 एमएम की पेयजल लाइन के कारण इस अंडरपास के निर्माण का कार्य रुक गया था। इस लाइन को शिफ्ट किए जाने के लिए पिछले दिनों नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण को कहा गया था। ऐसे में विभाग ने इस कार्य को करने के लिए 12 सितंबर का दिन निश्चित किया था जोकि 36 घंटे में पूरा किया जाना था। बुधवार शाम तक पूरा किया जाने वाला कार्य समय से करीब 10 घंटे पहले ही पूरा कर लिया गया। जिसके बाद बुधवार सुबह ही पेयजल आपूर्ति सुचारू कर दी गई।

आपको बता दें कि इस लाइन के जरिए पानी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से सेक्टर-51 बूस्टिंग स्टेशन के लिए भेजा जाता है। जहां से पानी सेक्टर- 42 से 67, सेक्टर-69 से 74 व बादशाहपुर के लिए सप्लाई किया जाता है। इन एरिया में रहने वाले करीब 10 लाख लोग रहते हैं जिन्हें पेयजल दंश झेलना पड़ रहा था।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker