Gurugram News Network

अपराधशहर

डेटिंग ऐप पर दोस्ती कर युवती को ठगने वाले नाइजीरियन काबू

Gurugram News Network – डेटिंग ऐप के जरिए युवती से ठगी करने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। दोनों ही आरोपी नाइजीरिया के रहने वाले हैं और महिलाओं को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उन्हें सामान भेजने के नाम पर रुपए ट्रांसफर करा लेते थे। आरोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

पुलिस ने बताया कि डीएलएफ फेज 3 की रहने वाली युवती ने पुलिस को बताया था कि उसकी दोस्ती डेटिंग ऐप के जरिए एलेक्स से हुई थी। एलेक्स ने खुद को जर्मनी निवासी बताया था। उसने बताया था कि वह पायलट है। इस पर युवती ने एलेक्स से केसर मंगाया था जोकि उसने भेजने की बात कहकर 40 हजार रुपए की मांग की। युवती ने उसे 15 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद एलेक्स ने उसे कथित कस्टम अधिकारी से फोन करवाया और कहा कि एलेक्स को येलो कार्ड देने के लिए पेमेंट भेजनी होगी। इस पर युवती ने उसे यह रुपए ट्रांसफर कर दिए। 

जिसके बाद युवती को अपने साथ ठगी का अहसास हुआ। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस को सफलता हाथ लगी। पुलिस ने एलेक्स व उसके साथी को काबू कर अदालत में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस को संभावना है कि आरोपी से रिमांड के दौरान कुछ अन्य खुलासे हो सकते हैं।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker