Gurugram News Network

शहरहरियाणा

दिल्ली-जयपुर हाइवे बंद होने के बाद मेट्रो ने दी राहत, 159 फेरे बढ़ाए

Gurugram News Network – निर्माण कार्य के लिए दिल्ली जयपुर हाइवे बंद होने से भले ही लोगों की मुसीबत बढ़ गई हो, लेकिन इस मुसीबत पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मरहम लगा दिया है। मेट्रो ने दिल्ली-गुरुग्राम के बीच अपनी सेवाओं को बढ़ाते हुए मेट्रो के 159 फेरे अतिरिक्त कर दिए हैं। मेट्रो के फेरे बढ़ाए जाने से दिल्ली-गुरुग्राम के बीच सफर करने वाले लोगों को फायदा मिलेगा। वहीं, मेट्रो में बढ़ी यात्रियों की संख्या को देते हुए डीएमआरसी ने स्टेशनों पर भी पुख्ता इंतजाम किए हैं।

डीएमआरसी प्रवक्ता हिमांशू ने बताया कि पिछले दिनों मेट्रो की येलो लाइन पर में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसे देखते हुए ही डीएमआरसी ने यह कदम उठाया है। पहले जहां गुरुग्राम से दिल्ली के बीच येलो लाइन मेट्रो के 478 फेरे लगते थे वहीं, अब इनकी संख्या को बढ़ाकर 637 कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मेट्रो में भीड़ बढ़ने के साथ ही स्टेशनों पर भी यात्रियों को परेशानी हो रही थी। ऐसे में हुडा सिटी सेंटर, इफको चौक, एमजी रोड व सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन पर अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। हुडा सिटी सेंटर पर तीन नंबर गेट को यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। यहां से मेट्रो प्लेटफॉर्म की दूरी बेहद कम है। स्टेशनों पर टिकट वेंडिंग मशीन, फेयर केलकुलेशन गेट, टिकट ऑपरेटिंग मशीन, ऑटोमेटिक कार्ड रीचार्ज मशीन को लगाया गया है ताकि यात्रियों को टिकट लेने व अपना मेट्रो कार्ड रीचार्ज करने में परेशानी का सामना न करना पड़े।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker