Gurugram News Network

कोरोना वायरस

मंगलवार को शहर में चलेगा मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव, 125 स्थानों पर घर घर लगेंगे टीके

Gurugram News Network- स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को शहर में मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार एक मॉर्निंग स्पेशल कैंप पलड़ा PHC के तहत एलान झुग्गी में व इवनिंग स्पेशल कैंप तृप्ति झुग्गी में लगाया जाएगा। दोनों जगह पहली डोज़ रूप में 200-200 व दूसरी डोज़ के रूप में 800-800 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

 

 

 

इसके साथ ही मेगा अभियान तहत घर-घर वैक्सीनेशन अभियान के तहत 125 टीमों को लगाया गया है। यह लोगों को पहली व दूसरी डोज़ के टीके लगाएंगे। डोर-टू-डोर अभियान के तहत वैक्सीनेशन क्षेत्रों की सूची देखें।

 

 

 

 

 

 

वहीं केंद्रों ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए 138 केंद्र बनाए गए हैं। 6 केंद्रों पर कॉवेक्सिन की पहली व दूसरी डोज़ के टीके लगाए जाएंगे। वहीं, 132 केंद्रों पर कोवेक्सीन के टीके लगेंगे। ऑनलाइन बुकिंग कराकर आने वालों के लिए बड़े बिजली घर में दूसरी डोज़ के 100 टीकों की अलग व्यवस्था होगी। सभी 132 केंद्रों पर पहली व दूसरी डोज़ के रूप में 37 हजार 150 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

 

 

 

 

 

 

जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे डॉ एम. पी सिंह ने बताया कि कैंप में आने वाले लोगों को किसी प्रकार के रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं थी। सभी लोगों का पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर मौके पर ही रजिस्ट्रेशन किया गया।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker