Gurugram News Network

कोरोना वायरसशहर

लापरवाही जोरों पर, लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा शहर

Gurugram News Network- कोरोना की रफ्तार कम होते ही शहरवासियों की लापरवाही जोरों पर हो गई थी। इससे शहर में कोविड-19 के केसों में लगातार इजाफा हो गया है। यह लापरवाही शहर को एक बार फिर लॉकडाउन की गिरफ्त में लाने के संकेत हैं। कोविड प्रोटोकॉल भूलकर बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर पुलिस ने भी कार्रवाई करनी छोड़ दी है। ऐसे में लोगों के मन से खौफ भी गायब हो गया है। वर्तमान में कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट के 22 केस सामने आ चुके हैं। अक्सर कोरोना केसों की शुरुआत दक्षिण भारत से होती है, लेकिन इस वेरिएंट की शुरुआत में ही केस दिल्ली व मुंबई में सामने आ चुके हैं, जिससे लॉकडाउन के आसार बढ़ रहे हैं। वहीं, कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्राॅन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी व निजी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है। केवल स्वास्थ्य विभाग ही कोरोना वायरस को लेकर सचेत है।

 

लॉकडाउन खुलने के बाद कुछ दिन तो लोगों ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया था। इसका नतीजा निकला कि शहर में कोविड संक्रमितों की संख्या घटकर 5 से भी कम रह गई थी। समय के साथ ही शहरवासी लापरवाह हो गए। प्रशासन ने भी कोविड नियम का पालन कराना छोड़ दिया। नतीजा यह निकला कि लोग बिना मास्क लगाए ही घूमने लगे। दो गज की दूरी भी दरकिनार कर दी। इस लापरवाही के आलम ने शहर में कोरोना बम फोड़ना शुरू कर दिया और संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगी। जिले में वर्तमान में 86 कोरोना संक्रमित मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है।

 

शहर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले ऑटो व सिटी बस में भी लापरवाही जोरों पर है। बस व ऑटो में सफर करने वाले यात्री मास्क तक नहीं लगाते हैं। वहीं, सिटी बस गुरुगमन से सेनेटाइजर व टेम्परेचर जांचने की मशीन तक गायब हो गई है। ऐसे में यदि कोई कोरोना संक्रमित संदिग्ध व्यक्ति बस व ऑटो की भीड़ में सफर करता है तो शहर में बड़ा कोरोना विस्फोट हो सकता है। अधिकारियों ने भी इस पर ध्यान देना छोड़ दिया है। प्रशासनिक लापवाही से स्पष्ट हो रहा है कि अधिकारी लोगों पर नियंत्रण लगाने के लिए लाॅकडाउन लगाने में ही विश्वास रखते हैं।

 

वहीं, GMCBL के फाइनेंस ऑफिसर राहुल महाजन का कहना है कि कोविड केस कम होने के कारण ढील दी गई थी, लेकिन अब केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में बसों में सेनेटाइजर दिए जाएंगे। इसके साथ ही प्रत्येक यात्री को मास्क लगाकर ही बस में प्रवेश दिया जाएगा। बस में प्रवेश देने से पहले उनके तापमान की जांच भी की जाएगी। वहीं, शहरवासियों द्वारा बाजार व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर बरती जा रही लापरवाही पर कार्रवाई को लेकर जिला उपायुक्त डाॅ यश गर्ग ने कोई जवाब नहीं दिया।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker