Gurugram News Network

शहरहरियाणा

निगम ने कब्जा मुक्त कराई बेशकीमती जमीन

Gurugram News Network – बुधवार को गांव कादीपुर में नगर निगम की टीम ने बेशकीमती भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया गया है। यहां 1100 वर्गगज जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर चारदीवारी की हुई थी। इसके अलावा निगम की टीम ने अशोक विहार फेज-3 में भी अवैध निर्माण पर कार्रवाई की है।

बुधवार को सहायक अभियंता संत सुहाग के नेतृत्व में नगर निगम की टीम जेसीबी व पुलिस बल लेकर गांव कादीपुर पहुंची। यहां पर एक व्यक्ति द्वारा नगर निगम की लगभग 1100 वर्ग गज भूमि पर चारदीवारी करके अवैध कब्जा किया हुआ था। टीम ने जेसीबी की मदद से वहां पर निर्मित चारदीवारी तथा अन्य अस्थाई स्ट्रक्चर को धराशायी कर दिया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात रहा। टीम में कनिष्ठ अभियंता प्रदीप वर्मा व मनोज कौशिक तथा पटवारी हरीश शर्मा सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

अशोक विहार-3 में अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा :
वहीं, दूसरी ओर सहायक अभियंता आशीष हुड्डा के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंता मोहित राणा व अन्य कर्मचारियों ने की टीम ने पुलिस बल के साथ अशोक विहार फेज-3 में पहुंचकर अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की। टीम ने शहीद भगत सिंह चौक के पास निर्माणाधीन भवनों पर पीला पंजा चलाया। टीम ने अशोक विहार फेज-3 में 5 निर्माणाधीन भवनों को तोड़ने की कार्रवाई की। साथ ही अवैध प्लाटिंग करने वालों के मंसूबों पर भी पानी फेर दिया तथा वहां पर की गई डीपीसी व लगाए गए टीन शेड आदि को जेसीबी की मदद से तोड़ा।

एमजी रोड़ व गोल्फ कोर्स रोड से हटाया अतिक्रमण
बुधवार का दिन अतिक्रमण करने वालों पर भी भारी रहा। सहायक अभियंता हितेष दहिया के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम ने महरोली-गुरूग्राम रोड तथा गोल्फ कोर्स रोड़ पर सड़क कि किनारे तथा फुटपाथों पर लगे स्टॉलों, शैडनुमा स्ट्रक्चरों, खोखों सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटाया।

उल्लेखनीय है कि अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण व अवैध कब्जों के खिलाफ कार्रवाई के लिए नगर निगम के चारों जोनों में सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में अलग-अलग एनफोर्समेंट टीमें कार्य कर रही हैं। इसके अलावा, आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में भी माननीय न्यायालय के निर्देशों की पालना में अनाधिकृत निर्माणाधीन भवनों को समय-समय पर तोड़ा जा रहा है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker