Gurugram News Network

अपराध

लोन के लिए ऑनलाइन सर्च करने वाले रहें सावधान

Gurugram News Network- आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोग यदि लोन लेने के लिए यदि ऑनलाइन सर्च कर रहें है तो सावधान रहिए। सर्च इंजन के जरिए ठगी करने वाले आपको शिकार बना सकते है। आपको लोन दिलवाने के झांसा देकर यह लोग बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर करवा रहे है। ऐसा ही एक मामला अंजना कॉलोनी से सामने आया है। अपने साथ हुई ठगी की शिकायत लेकर पीड़ित जब नजदीकी थाने में गया तो पुलिस ने उसकी शिकायत लेने से इनकार कर दिया। पीड़ित ने अपनी शिकायत को ऑनलाइन ही साइबर थाने में भेजा है।

 

 

अंजना कॉलोनी निवासी विपिन कुमार ने बताया कि वह पिछले दिनों लोन लेने के लिए ऑनलाइन बैंक की तलाश कर रहे थे। तलाश करने के कुछ देर बाद उनके पास बजाज फिन सर्विस से कथित एग्जीक्यूटिव का फोन आया जिसने 2.50 लाख रुपए का लोन दिलवाने के आश्वासन दिया। इसके लिए 2.5 हजार रुपए प्रोसेसिंग फीस बताई।

 

 

आरोप है कि ये फीस फ़ोन पे के माध्यम से अजीत कुमार के खाते में ट्रांसफर करवाई गई। ये राशि देने के बाद आरोपी ने बैंक मैनेजर के लिए 10 हजार रुपए मांगे जो विपिन कुमार ने आरोपी द्वारा बताए गए बैंक खाते में जमा करवा दिए। इसके बाद आरोपी जीएसटी के नाम पर 15 हजार रुपए की ओर मांग करने लगा।इस राशि को देने से इनकार करते हुए विपिन ने 12.50 हजार रुपए वापस देने की मांग की, लेकिन आरोपी ने इनकार कर दिया।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker