Gurugram News Network

अपराधशहरहरियाणा

तंत्र-मंत्र के चक्कर में गंवाए लाखों रुपए, पंडित पर गहने चोरी का भी आरोप

Gurugram News Network – भूत प्रेत का साया बताकर तंत्र मंत्र करने के नाम पर एक व्यक्ति से पंडित द्वारा ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पंडित ने उन्हें भभूत खिलाकर अपने वश में कर लिया और वह बेसुध हो गए। इसके बाद पंडित ने उनके घर में रखे गहने भी चोरी कर लिए। बिलासपुर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में बिलासपुर खुर्द के रहने वाले रमेश कुमार ने बताया कि वह करीब 30 साल से नाई का काम करता है। वह काफी समय से अपने बेटे के काम को लेकर परेशान चल रहे थे। नवंबर 2022 में उनकी बेटी के ससुर नरेश दोषी ने उन्हें राजेश शुक्ला नामक पंडित से उन्हें मिलाया। नरेश उसे लेकर रमेश की दुकान पर गए थे। यहां राजेश ने उन्हें बताया कि उन पर भूत प्रेत का साया है जिसके कारण उनकी तरक्की में अड़चन आ रही है। उन्होंने बताया कि राजेश शुक्ला की बात पर उन्हें इसलिए विश्वास हो गया क्योंकि राजेश शुक्ला ने पहले नरेश दोषी पर भी भूत प्रेत का साया हटाया था।

उन्होंने बताया कि इसके बाद राजेश शुक्ला और उसकी पत्नी रोहिणी का उनके घर आना-जाना शुरू हो गया। जब भी राजेश और उसकी पत्नी रोहिणी उनके घर आते तो उन्हें भभूत खिलाते। यह भभूत खाने के बाद पूरा परिवार उनके वश में हो जाता और जो वह कहते वही करते। इसका फायदा उठाकर राजेश और उसकी पत्नी ने उनसे अलग-अलग समय में करीब डेढ़ लाख रुपए ले लिए और भूत प्रेत बाधा दूर करने का झांसा दिया।

आरोप है कि फरवरी 2023 में राजेश और रोहिणी ने उन्हें पूजा पाठ में बैठा दिया और भूत प्रेत बाधा दूर करने के नाम पर उन्हें भभूत दे दी। इसके बाद वह दोनों उनके घर के दूसरे कमरे में गए और अलमारी में रखे गहने निकाल लिए। उनके जाने के बाद जब उन्होंने घर पर जांच की तो घर से गहने गायब मिले। बाद में वह राजेश शुक्ला और रोहिणी के घर दयानंद कॉलोनी गए, लेकिन उन्हें पता लगा कि वह दोनों अपने पुश्तैनी घर यूपी जा चुके हैं। इस पर उन्होंने बिलासपुर थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

यह कोई पहला मामला नहीं है जब तंत्र-मंत्र के नाम पर इन दोनों द्वारा ठगी न की गई हो, बल्कि इससे पहले सेक्टर-5 थाना पुलिस ने भी राजेश शुक्ला और उसकी पत्नी रोहिणी के खिलाफ तंत्र मंत्र के नाम पर ठगी करने का भी केस दर्ज किया है, लेकिन आरोपी अभी तक फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker