Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरदेशशहरहरियाणा

11 जुलाई को होगा Sohna Road Elevated Expressway का विधिवत उद्घाटन

Gurugram News Network – Delhi Mumbai Expressway की शुरुआत जहां से होगी उस Sohna Road Elevated एक्सप्रेसवे के उद्घाटन का कार्यक्रम तय हो गया है । आने वाली 11 जुलाई को सोहना रोड़ एलिवेटेड Expressway का उद्घाटन किया जाएगा । इसका शुभांरभ केन्द्रीय सड़क एंव परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे । आपको बता दें कि सोहना रोड़ एक्सप्रेसवे लगभग 1,944 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ है ।

 

जानकारी मिली है कि इस एक्सप्रेसवे को पहले एक जुलाई को आम जनता के लिए खोला जाने वाला था लेकिन कंपलीशन सर्टिफिकेट ना मिलने के चलते ऐसा नहीं हो पाया है । अब केन्द्रीय सड़क एंव परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इस एक्सप्रेसवे को विधिवत तरीके से 11 जुलाई को आम जनता को सौंपेंगे ।

Sohna Road Elevated Flyover Expressway

National Highway 248A पर बना ये लगभग 22 किलोमीटर का एक्सप्रेसवे दो पैकेज में तैयार किया गया है । पहला पैकेज गुरुग्राम के राजीव चौक से जेल मोड बादशाहपुर तक जबकि दूसरा पैकेज जेल मोड बादशाहपुर से सोहना तक । इस एक्सप्रेसवे पर एक पैकेज पर लगभग एक हजार करोड़ रुपए की लागत जबकि दूसरे पैकेज पर लगभग 944 करोड़ रुपए की लागत आई है ।

 

इस एक्सप्रेसवे के पूरी तरह से शुरु होने के बाद सोहना रोड़ पर ट्रैफिक का दबाव कम होने का अनुमान है । इस एक्सप्रेसवे का निर्माण साल 2019 में शुरु हुआ था जिसको कि 18 महीने में साल 2021 में पूरा होना था लेकिन कुछ समय तो कोविड के चलते इसका निर्माणकार्य रुक गया जबकि अगस्त 2020 में साउथ सिटी चौक पर एलिवेटेड फ्लाइओवर का एक स्लैब गिर गया जिसकी वजह से भी इसके बनने में देरी हो गई लेकिन अब वो समय आ गया है जब गुरुग्राम की जनता को इसका लाभ मिलने वाला है ।

Sohna Road Elevated Flyover Expressway

इस एक्सप्रेसवे के बनने का सबसे बड़ा फायदा दिल्ली से मुंबई के बीच बन रहे एक्सप्रेसवे पर सफर करने वालों को होगा । जेल मोड बादशाहपुर से सोहना तक के एक्सप्रेसवे को इसी साल शुरु कर दिया गया था जबकि राजीव चौक से बादशाहपुर तक एक्सप्रेसवे पिछले ही महीने बनकर तैयार हुआ है । 11 जुलाई को केन्द्रीय मंत्री इस एक्सप्रेसवे का विधिवत उद्घाटन करेंगे । इस दौरान केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी रेवाड़ी -अटेली मंडी पैकेज 1 नेशनल हाईवे नंबर 11 का भी शुभारंभ करेंगे जिस पर करीब 1148 करोड रुपए की लागत आई है।

 

Sohna Road Elevated Flyover से जुड़ी हुई बाकी खबरें भी पढें

 

Sohna Road Expressway पर कहां कहां होंगे Entry और Exit Point

 

Sohna Road पर महंगा होगा सफर, Elevated Flyover शुरु होते ही बढेंगे टोल रेट

इंतज़ार की घड़ियां ख़त्म, इस दिन से शुरु हो रहा है गुरुग्राम का Sohna Road Elevated Flyover

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker