Gurugram News Network

अपराध

शुक्रवार को मेगा वैक्सीनेशन अभियान में 248 केंद्रों पर 64160 लोगों को लगेगी वैक्सीन

Gurugram News Networkअगर आप भी अब तक वैक्सीन लगवाने से रह गए हैं तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में शुक्रवार को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव आयोजित किया जा रहा है। बड़ी बात यह है कि इस ड्राइव में वैक्सीनेशन सुबह साढ़े 7 बजे से शुरू किया जाएगा। विभाग ने कुल 248 केंद्रों पर 64160 लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाने के लक्ष्य रखा है। इन केंद्रों में से 239 पर कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। 7 केंद्रों पर कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगेगी। वहीं सेक्टर 31 पॉलिक्लिनिक में स्पूतनिक-वी की दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। 
जिन नागरिकों को कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगवानी है, वह कम्युनिटी सेंटर चौमा, हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन, इंदिरा आई अस्पताल सेक्टर 62, दायमा ऑफिस घाटा सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिगरा, पलड़ा व मानेसर में जाकर अपनी डोज़ लगवा सकते है। यहां संबंधित वैक्सीन के सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।
शिक्षा, नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित नागरिक सेक्टर 31 पॉलीक्लीनक  में जाकर अपना कोविशील्ड का दूसरा टीका लगवा सकते है। इस केंद्र पर वैक्सीन के 100 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। यहां दूसरी डोज़ के रूप में सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।
इसके अतिरिक्त जिन नागरिकों को कोविशिल्ड का पहला या दूसरा टीका लगवाना है वह अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी कोरोना रोधी  वैक्सीन लगवा सकता है। शुक्रवार को सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर इस वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ के रूप में पचास से दो सौ की संख्या के बीच स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।
वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को आयोजित होने वाले इस टीकाकरण कार्यक्रम में 64 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को किसी प्रकार के पूर्व  रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता नहीं है। सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker