Gurugram News Network

शहर

गुरुग्राम में फिर लगने लगे कूड़े के ढेर

Gurugram News Network- स्वच्छता रैंक में गुरुग्राम को नंबर वन बनाने के दावों पर नगर निगम के अधिकारी ही कूड़ा डाल रहे हैं। शहर में एक बार फिर कूड़े के ढेर लगने लगे हैं, जिसकी ओर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

 

दरअसल, देश में स्वच्छता अभियान की रैंकिंग शुरू होने वाली है। ऐसे में गुरुग्राम को अव्वल लाने के लिए नगर निगम के आला अधिकारी गुरुग्राम को स्वच्छ रखने के दावे कर रहे हैं। नगर निगम कमिश्नर मुकेश कुमार आहूजा ने दिसंबर 2021 में सेनेटरी इंस्पेक्टर को निर्देश दिए थे कि वह 31 दिसंबर 2021 तक शहर में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर को साफ करा दें। 1 जनवरी 2022 से सडक किनारे कूड़े के ढेर मिलने पर संबंधित सेनेटरी इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

कमिश्नर के निर्देशों का कुछ दिन तो असर दिखाई दिया, लेकिन समय के साथ ही सेनेटरी इंस्पेक्टरों व सुपरवाइजरों ने शहर में साफ सफाई की तरफ ध्यान देना बंद कर दिया है। शहर में अब जगह-जगह कूड़े के ढेर देखे जा सकते हैं। शहर के रेलवे रोड, भीम नगर ऑटो मार्केट, धनवापुर रोड, सूर्य विहार रोड, कादीपुर, बसई रोड समेत अन्य स्थानों पर कूड़े के ढेर लगा दिए गए हैं। कुछ जगह तो बस क्यू शेल्टर को ही डंपिंग स्टेशन में तब्दील कर दिया गया है। हैरत की बात यह है कि स्थानीय लोगों द्वारा मौके पर पहुंचे सेनेटरी सुपरवाइजरों को भी शिकायत की जाती है तो वह लोगों की शिकायतों को नजरअंदाज कर देते हैं।

 

वहीं, इस बारे में जब सेनेटरी इंस्पेक्टर सुधीर व नगर निगम कमिश्नर मुकेश कुमार आहूजा से संपर्क किया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली है। ऐसे में तय है कि अधिकारी गुरुग्राम को स्वच्छ बनाने के लिए फाइलों में ही कार्य कर रहे हैं।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker