Gurugram News Network

अपराधशहर

कहीं आपको तो नहीं आया वीडियो लाइक करने पर पैसे कमाने का ऑफर

Gurugram News Network – यदि आपको किसी वीडियो को लाइक करने और चेनल को सब्सक्राइब करके पैसे कमाने का ऑफर आया है तो सावधान हो जाओ। यह ऑफर पैसे कमाने का नहीं बल्कि पैसे गवाने का है। इन दिनों शातिर ठग लोगों को लिंक भेजकर वीडियो देखने और लाइक करने के नाम पर पैसे कमाने का झांसा दे रहे हैं। जो लोग इनके झांसे में आते हैं उनसे यह लाखों रुपए की ठगी कर लेते हैं। ऐसे ही दो मामले साइबर थाना ईस्ट पुलिस ने दर्ज किए हैं।

पुलिस को दी शिकायत में साउथ सिटी-1 की रहने वाली यामिनी शर्मा ने बताया कि उन्हें व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया जिसमें उन्हें टेलीग्राम और यू ट्यूब का लिंक दिया गया। इसमें उन्हें बताया कि कि यू ट्यूब का लिंक सब्सक्राइब करके उन्हें टास्क किया जाएगा जिसके बाद उन्हें अच्छी रिटर्न दी जाएगी। उनसे यह शुरूआत 1 से 5 हजार रुपए निवेश कराकर कराई गई जिसके बदले उन्हें अच्छी रिटर्न दी गई। बाद में उनसे यह रकम बढ़वा दी गई और उन्होंने झांसे में आकर करीब 10 लाख 48 हजार रुपए निवेश कर दिए। जो वापस नहीं आए। साइबर थाना ईस्ट पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं, सेक्टर-46 की रहने वाली प्रिया ने पुलिस को बताया कि उन्हें भी एक व्हाट्सएप नंबर से एक्ट्रा इनकम के लिए मैसेज आया था। इसमें टेलीग्राम का लिंक देकर ग्रुप जॉइन कराया गया था। इसमें उन्हें यूट्यूब और Moj एप पर वीडियो को लाइक करने के लिए कहा गया था। इस दौरान उन्हें एक अन्य ग्रुप भी जॉइन कराया गया था जिसके जरिए अच्छी इनकम होने की बात कही गई थी। आरोप है कि मैसेज करने वाले ने उन्हें झांसे में लेकर करीब 10 लाख 20 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए और 8 लाख रुपए की और डिमांड की। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker