Gurugram News Network

खेलशहर

गुरुग्राम के पावर लिफ्टरों का करनाल में धमाल

Gurugram News Network- तीन दिवसीय नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप राॅ 2022 इंडिया प्रतियोगिता का आयोजन 100 परसेंट राॅ पावर लिफ्टिंग फेडरेशन इंडिया की तरफ से करनाल के असंध में किया गया था। मेडल जीतने वाले विजेता वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने के लिए अप्रैल 2022 में दुबई जाएंगे। प्रतियोगिता में द गोल्ड फिटनेस गर्ल्स एंड बॉयज जिम की तरफ से 26 प्रतिभागियों की टीम गई थी। प्रतियोगिता में खिलाडियों ने अपनी-अपनी केटेगरी में रिकॉर्ड तोड़ते हुए मेडल जीते हैं।

 

कोच नरेश कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता में 8 साल की मानी ने गोल्ड मेडल जीता है। मानी ने 11 साल की लड़की हो हराते हुए 27.5 किलोग्राम वजन उठाया है, जो कि नेशनल रिकाॅर्ड है। 13 साल का नमन ने नेशनल रिकाॅर्ड बनाते हुए दो गोल्ड मेडल जीते। नमन ने बेंच प्रेस में 40 किलो का वजन उठाकर नया रिकॉर्ड बनाया है।

 

 

प्रतियोगिता में 24 साल की भाग्यश्री भावना ने 135 किलो की डेड लिफ्ट उठाकर नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा और दो गोल्ड मेडल जीते। 25 साल की कृष्णा प्रजापति ने सबसे हैवी लिफ्ट 145 किलो की डेड लिफट उठाकर नेशनल रिकाॅर्ड बनाया और दो गोल्ड मेडल जीते।

शिवम वर्मा 16 ने दो गोल्ड जीते। 16 साल का करण वर्मा ने एक गोल्ड मेडल जीता व 24 साल अभिषेक ने एक गोल्ड मेडल, 16 साल के उज्जवल ने एक सिल्वर, 24 साल के श्रमेंद्र यादव ने एक सिल्वर, 21 साल के सुशील शर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल, 20 साल के मानव टाक ने ब्रॉन्ज मेडल, 24 साल हिमांशू ने एक सिल्वर व एक ब्रॉन्ज मेडल जीता है। मास्टर कैटगरी में कोच नरेश कुमार ने दो गोल्ड जीते। विकास राठी ने दो गोल्ड, अशोक वर्मा ने दो सिल्वर मेडल जीते हैं।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker