गांवदिल्ली एनसीआरदेशशहरहरियाणा

GMDA ने MG Road पर डेढ किलोमीटर में चलाया बुलडोज़र, अतिक्रमणमुक्त की सड़क

अतिक्रमण की यह कार्रवाई सेंट्रल आर्केड मॉल से शुरू हुई। इस मौके पर एटीपी प्लानिंग डिवीजन मांगे राम पिलानिया, एटीपी सतिंदर आर्य, जेई सुमित और आशीष, जीआईएस स्टाफ, पटवारी अमन, स्थानीय पुलिस बल और टोइंग मशीनों के साथ ट्रैफिक पुलिस मौजूद थी।

Gurugram News Network – गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (GMDA) द्वारा वीरवार को एमजी रोड (MG Road) पर एक बड़ा एंटी- एनक्रोचमेंट अभियान चलाया गया, जिसमें इस महत्वपूर्ण खंड पर 1.25 किलोमीटर सर्विस रोड को अतिक्रमण से मुक्त किया गया। यह कार्रवाई एमजी रोड पर स्थित सोसायटियों के निवासियों द्वारा उठाए गए अवैध फेरीवालों और यातायात भीड़ के महत्वपूर्ण मुद्दों के समाधान के लिए की गई थी । इस सप्ताह के शुरुआत में जीएमडीए अधिकारियों ने प्राधिकरण के इंर्फोसमेंट टीम और जीआईएस अधिकारियों के साथ मिलकर एमजी रोड की जांच के लिए दो दिन सर्वेक्षण किया था और जीएमडीए के 90 मीटर के आरओडब्ल्यू का भी अस्थायी रूप से सीमांकन किया गया था।

यह पाया गया कि लाइसेंस प्राप्त सोसायटियों के सामने सर्विस रोड को अनाधिकृत बाउंड्री वॉल, लोहे की फेंसिग लगाकर बंद कर दिया गया था और साथ ही अवैध निजी पार्किंग के रूप में भी इस्तेमाल किया जा रहा था । इस अभियान में 70 चालान काटे गए और 43 वाहनों को ट्रैफ़िक पुलिस द्वारा टो किया गया। यह अभियान जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ए. श्रीनिवास द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार चलाया गया था, ताकि ट्रैफ़िक के सुचारू संचालन को सक्षम करने के लिए इन अतिक्रमण को हटाया जा सके।

इस अभियान के दौरान डीटीपी आरएस बाठ ने कहा कि हमने लोगों की सुविधा के लिए सर्विस रोड से अवैध अतिक्रमण हटाया है। हमारी इस कार्रवाई के बाद गुरुग्राम के लोगों को निश्चित रूप से लगेगा कि ट्रैफिक की स्थिति में सुधार होगा और बिना किसी जाम के सड़क पर ट्रैफ़िक सुचारू रूप से चलेगा।

यह ड्राइव सेंट्रल आर्केड मॉल से शुरू हुई । कवर किए गए प्रमुख स्थानों और हटाए गए अतिक्रमण में शामिल हैं: वाटिका बिजनेस सेंटर में मौजूदा सर्विस रोड पर वाहनों की अवैध पार्किंग और ग्रीन बेल्ट का निर्माण, डीएलएफ चरण 2 आवासीय क्षेत्र, गोयल एसोसिएट आवासीय भूखंड और मीना बाजार मॉल के पास मौजूदा सर्विस रोड पर वाहनों की अवैध पार्किंग, डीएलएफ जे पॉकेट में अवैध रैंप का निर्माण, सेंट्रल आर्केड मॉल के पास मौजूदा सर्विस रोड पर वाहनों की अनधिकृत पार्किंग और अनधिकृत विक्रेताओं के कारण बाधा, जेएमडी रीजेंट स्क्वायर के पास मौजूदा सर्विस रोड पर वैले पार्किंग और अवैध बाड़ लगाने के कारण रुकावट और वाटिका सिटी प्वाइंट के पास अनधिकृत ग्रीन बेल्ट बनाकर प्रस्तावित सर्विस रोड को अवरुद्ध करना।

डीटीपी आरएस बाठ ने कहा कि जीएमडीए जल्द ही एमजी रोड के 90 मीटर आरओडब्ल्यू की योजना इस तरह बनाएगा कि पैदल यात्रियों के लिए रास्ते और साइकिल ट्रैक सहित ट्रैफिक का सुचारू प्रवाह हो सके और हम निवासियों से सहयोग की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि शहर में एंटी- एनक्रोचमेंट ऐसे कई अभियान चलाए जाएंगे और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अतिक्रमण की यह कार्रवाई सेंट्रल आर्केड मॉल से शुरू हुई। इस मौके पर एटीपी प्लानिंग डिवीजन मांगे राम पिलानिया, एटीपी सतिंदर आर्य, जेई सुमित और आशीष, जीआईएस स्टाफ, पटवारी अमन, स्थानीय पुलिस बल और टोइंग मशीनों के साथ ट्रैफिक पुलिस मौजूद थी।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker