Gurugram News Network

शहर

गुरुग्राम में एक और भयंकर हादसा, हीटर से फ्लैट में लगी आग

Gurugram News Network- यदि आप भी सर्दी से बचने के लिए घर पर हीटर चलाकर सो जाते हो तो सावधान हो जाओ। ऐसा न हो कि हीटर की गर्मी से पूरा घर ही जलकर राख हो जाए। ऐसा ही एक मामला सेक्टर-53/54 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित पार्श्वनाथ एक्साॅर्टिका व सेक्टर-31 रहेजा सोसाइटी में सामने आया है। हीटर से दोनों सोसायटियों के फ्लैट में आग लग गई। गनीमत यह रही कि इस घटना में सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

 

दरअसल, सोसाइटी की टावर डी-4 की तीसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट नंबर 303 को वरुण ने किराए पर दिया हुआ है। किराएदार का परिवार व एक नौकरानी इस फ्लैट में रहते हैं। बताया जा रहा है कि रात को नौकरानी कमरे में हीटर चलाकर सो गई थी। हीटर की गर्मी से उसके बिस्तर की चादर में आग लग गई। इससे वह घबराकर उठ गई और शोर मचाते हुए उसने फ्लैट में सो रहे लोगों को जगा कर बाहर निकाला।

 

स्थानीय निवासियों के मुताबिक, आग बुझाने का प्रयास किया गया तो आग तेजी से फैलने लगी। लोगों ने बताया कि सोसाइटी में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम काफी लंबे समय से खराब पड़े हैं। ऐसे में आग लगने के कारण वह शुरू नहीं हो पाए और पूरी टावर में धुआं फैल गया। आग की लपटें तेज होते देख दमकल को फोन किया गया और सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड ने इस टावर में मौजूद अन्य लोगों को बाहर निकाला गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया। जब तक आग बुझ पाती तब तक घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

 

दमकल विभाग के डिप्टी डायरेक्टर गुलशन कालरा ने बताया कि सामने आया है कि सोसाइटी के पास फायर एनओसी नहीं है। इसके अलावा फायर फाइटिंग सिस्टम भी खराब पड़े हैं। इसकी जांच के लिए टीम लगाई गई है। टीम की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सेक्टर-31 स्थित रहेजा सोसाइटी के फ्लैट में दमकल की एक गाड़ी लगी आग को काबू पा लिया गया। इस सोसाइटी के फायर फाइटिंग सिस्टम की भी जांच की जाएगी।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker