Gurugram News Network

शहरहरियाणा

गुरुग्राम की 25 कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में डीटीपी

Gurugram News Network – डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानिंग विभाग ने अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई के लिए अभियान को तेज कर दिया है। इन अवैध कॉलोनियों की सूची तैयार कर ली गई है जिन पर जल्द ही गाज गिराई जानी है। इसको लेकर औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। इसके साथ ही उन क्लोनाइजर के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है जिन्होंने इस अवैध कॉलोनियों को बसाया है। 



डीटीपी की मानें तो सोहना में सात अवैध कॉलोनियों को चिन्हित किया गया है। फर्रूखनगर में 9, पटौदी में भी 9 कॉलोनियों को चिन्हित कर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि क्लोनाइजरों द्वारा करीब 80 एकड़ में यह 25 कॉलोनियां बसाई जा रही हैं। लगातार आ रही शिकायतों के बाद डीटीपी ने इन अवैध कॉलोनियों का सर्वे कराने लिया है। इन पर कार्रवाई किए जाने की औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। 

डीटीपी विभाग की मानें तो सोहना में सीआरपीएफ कैंप के पास, परमिट लाइन व माता सती मंदिर के पीछे, सोहना गुरुग्राम रोड, जेल रोड, सहजावास- रिठौज रोड, मारुति कुंज शामिल है। वहीं, फर्रूखनगर में गढ़ी हरसरू, मुबारिकपुर, साढराणा, फर्रूखनगर बाईपास, फाजिलपुर रोड शामिल है। उधर, पटौदी में हेलीमंडी, पटौदी-हेलीमंडी रोड, जटौली पटौदी रोड, बोहड़ाकलां शामिल है। 

डीटीपी मनीष यादव ने बताया कि जल्द ही अभियान चलाकर इन अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि लोगों को लगातार इन अवैध कॉलोनियों के प्रति जागरुक किया जा रहा है। वह कई बार लोगों से अपील कर चुके हैं कि वह इन क्लोनाइजरों द्वारा अवैध रूप से बसाई जा रही इन कॉलोनियों में अपनी जमापूंजी निवेश न करें। उन्होंने कहा कि इस बार अवैध कॉलोनियों को धराशाही करने की कार्रवाई समेत क्लोनाइजरों के खिलाफ एफआईआर भी संबंधित थाने में दर्ज कराई जाएगी।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker