Gurugram News Network

अपराधशहर

मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर ठगी करने वाला दंपत्ति गिरफ्तार

Gurugram News Network – व्हाट्सएप पर फर्जी आईडी बनाकर मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दंपत्ति को गुरुग्राम पुलिस ने दिल्ली से काबू किया है। आरोपियों की पहचान रक्षित पटेल व नेहा पटेल के रूप में हुई है। आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह मूल रूप से बड़ोदरा के रहने वाले हैं तथा वर्तमान में ये दोनों दिल्ली के एक होटल में रह रहे थे। यह लोगों की फोटो विभिन्न सोशल साइट्स से चुराकर उस फोटो को व्हाट्सएप पर लगाकर उसी व्यक्ति के दोस्त व सम्बन्धित व्यक्तियों को मैसेज भेजकर मेडिकल इमरजेंसी बताते हैं और बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर करवा लेते है। रुपए ट्रांसफर कराने के लिए नेहा पटेल का बैंक खाता प्रयोग किया जाता था।

उन्होंने बताया कि 5 मई 2020 को उन्होंने गुरुग्राम के एक व्यक्ति को व्हाट्सएप मैसेज किया था। जिस नंबर से मैसेज किया था उस नंबर पर उसके दोस्त की फोटा लगाई थी। इस दौरान उन्होंने पत्नी वा बहन के बीमार होने की बात कही और अस्पताल में भर्ती होना बताते हुए 50 हजार रुपए की मांग की थी। झांसे में लेकर आरोपियों ने यह रुपए नेहा पटेल के बैंक खाते में ट्रांसफर कराए थे।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker