Gurugram News Network

शहर

कामकाज छोड़ अस्पताल में प्रदर्शन करने लगे कर्मचारी

Gurugram News Network- मंगलवार सुबह सेक्टर-10 सरकारी अस्पताल में मरीजों को उस वक्त परेशानी का सामना करना पड़ा जब अस्पताल के स्वीपर व अन्य फोर्थ क्लास कर्मचारी कामकाज छोड़कर प्रदर्शन करने लगे। कर्मचारियों को पिछले करीब तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। कर्मचारियों ने अस्पताल प्रबंधन को ज्ञापन सौंपकर जल्द ही वेतन दिलाने की मांग की है।

 

 

दरअसल, अस्पताल में फोर्थ क्लास कर्मचारियों को अस्पताल की व्यवस्था बनाने, साफ सफाई करने समेत अन्य कार्यों के लिए ठेकेदार के अंतर्गत लगाया गया है। कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें पिछले तीन महीने से वेतन नहीं दिया जा रहा है। वह जब भी ठेकेदार से वेतन मांगते हैं तो वह उन्हें रुपए न होने की बात कहकर टाल देता है।

 

 

गुस्साए कर्मचारियों ने मंगलवार सुबह अस्पताल की सेवाएं ठप कर दी। इससे न केवल अस्पताल में व्यवस्था चरमरा गई बल्कि चिकित्सकों के कमरों में ही मरीजों की भीड़ लगने लगी। इससे डॉक्टरों को मरीजों का इलाज करने में भी दिक्कत आई। अस्पताल में सफाई व्यवस्था भी चरमरा गई। अव्यवस्था से परेशान हुए कई मरीज़ अस्पताल के बाहर ही बैठ गए। कर्मचारियों ने अस्पताल के मुख्य गेट पर एकत्र होकर प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा और जल्द ही उनका वेतन न दिलाए जाने पर सेवाएं पूरी तरह से ठप करने की चेतावनी दी है।

 

वहीं, मामले में अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि सरकार की तरफ से बजट नहीं आया है। सरकार से बजट दिए जाने की मांग की गई है। कर्मचारियों को 10 अप्रैल तक वेतन दिलवाने का आश्वासन दिया गया है। फिलहाल कर्मचारी काम पर लौट गए हैं।

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker