Gurugram News Network

अपराध

बिना ID लिए विदेशियों को 800 रुपए में बेचता था सिम, एक गिरफ्तार

Gurugram News Network- बिना ID प्रूफ लिए विदेशियों को मोबाइल सिम बेचने वाले एक व्यक्ति को सीएम फ्लाइंग टीम ने आर्टिमिस अस्पताल के सामने से काबू किया है। आरोपी की पहचान मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश निवासी रविंद्र सिंह उर्फ समीर के रूप में हुई है। आरोपी 600 से 800 रुपए में विदेशियों को सिम बेचता था।

 

 

सीएम फलाइंग के DSP इंद्रजीत सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। उन्हें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति आर्टिमिस अस्पताल के आसपास व गेस्ट हाउस में रहने वाले विदेशियों को पहले से चालू किए गए मोबाइल की सिम बेचता है। आरोपी को काबू कर जब पूछताछ की गई।

 

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वह सिम बेचने के बाद विदेशियों से रुपए  PayTM अथवा नकद लेता था। वह साल 2005 से गुरुग्राम के गांव वजीराबाद में रहता है और 2018 से वह यह सिम बेचने का कार्य कर रहा है। इस कार्य में उसका साथ दिल्ली के शाहीन बाग निवासी जमीर जो गुरुग्राम की इंदिरा कॉलोनी में रहता है के साथ मिलकर यह कार्य कर रहा है। इस कार्य में अन्य आरोपी भी शामिल हैं।

 

 

सिम एक्टिवेट करने में वह अनजान लोगों की ID का उपयोग करते थे। जांच के दौरान आरोपियों के कब्जे से 14 वोडाफोन की एक्टिवेट सिम मिली है। इसके अलावा आरोपी की बाइक से 20 मोबाइल व 52 बिना एक्टिवेट की गई सिम भी बरामद हुई है। इसके अलावा आरोपी के कब्जे से 18500 रुपए भी बरामद किए गए हैं। टीम ने आरोपी के खिलाफ सेक्टर-53 थाने में केस दर्ज कराया है। मंगलवार को आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker