Gurugram News Network

शहर

बस कंडक्टर या गैंगस्टर के गुंडे

Gurugram News Network- गुरुगमन बस कंडक्टर कहें या गैंगस्टर के गुंडे। यह बात यात्रियों को समझ नहीं आ रही है। गुरुगमन बस में सफर करने वाले यात्रियों को कंडक्टर इस कदर धमकी दे रहे हैं कि मानों वह किसी गैंगस्टर के गुंडे हो। ऐसा ही एक मामला गुरुगमन के रूट नंबर 134 बी में सामने आया है। बकाया 5 रुपए वापस मांगने पर कंडक्टर ने यात्री को गैंगस्टर के गुर्गे के अंदाज में धमकी दे दी। 5 रुपए वापस लेने के चक्कर में 5 लाख रुपए का अंजाम भुगतने की धमकी दी। यात्री ने उसकी रिकॉर्डिंग कर एक शिकायत जिला उपायुक्त, मुख्यमंत्री समेत अन्य को दी है।

यात्री दीपू यादव ने बताया कि वह वीरवार रात करीब 8 बजे राजीव चौक से खांडसा रोड जाने के लिए गुरुगमन बस के रूट नंबर 134 बी में बैठा था। उसने टिकट लेने के लिए कंडक्टर को 20 रुपए दिए। कंडक्टर ने 15 रुपए की टिकट देते हुए 5 रुपए बाद में लेने को कहा। आरोप है कि जब दीपू यादव स्टैंड आने से पहले बस कंडक्टर के पास गया और बकाया 5 रुपए मांगे तो कंडक्टर ने खुले रुपए न होने की बात कहकर मना कर दिया। दीपू ने कई बार बकाया राशि मांगी, लेकिन कंडक्टर डिपो चलकर बकाया राशि लेने की बात कहने लगा।

 

आरोप है कि बात इतनी बढ़ गई कि कंडक्टर ने उन्हें 5 रुपए वापस लेने के चक्कर में 5 लाख रुपए का भुगतान करने का अंजाम भुगतने की धमकी दे दी। इस पूरे घटनाक्रम की दीपू ने वीडियो बना ली। इस वीडियो को उसने जिला उपायुक्त डाॅ यश गर्ग समेत मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री समेत अन्य को शिकायत दी है।

 

वहीं, इस मामले में जब गुरुग्राम महानगर शहरी बस लिमिटेड के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। आरोपी कंडक्टर को तुरंत प्रभाव से रूट से हटा दिया गया है। मामले में आगे कार्रवाई की जा रही है।

 

उधर, बस कंडक्टर आसाराम ने भी अपनी सफाई देते हुए कहा है कि यात्री दीपू यादव की बकाया 5 रुपए की राशि को टिकट के पीछे एंट्री कर डिपो से यह राशि किसी भी वक्त लेने के लिए कहा गया था, लेकिन वह मौके पर ही देने की जिद करते हुए उनसे गाली गलौज करने लगा था। यात्रियों की शेष राशि को डिपो काउंटर पर जमा करा दिया जाता है। वीडियो में दिखाई गई बात अधूरी है। इससे पहले यात्री द्वारा कहे गए अपशब्दों को काटा गया है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker