Gurugram News Network

अपराधहरियाणा

सेक्सटॉर्शन के जरिए की थी 35 लोगों से ठगी, अब हुआ गिरफ्तार

Gurugram News Network – सेक्सटॉर्शन के जरिए आवाज बदलकर लोगों को ब्लैकमेल कर ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने काबू कर लिया है। आरोपी की पहचान शकील उर्फ शौकीन के रूप में हुई। आरोपी के ब्लैकमेल करने से तंग आकर धनकोट चौकी एरिया में एक व्यक्ति ने आत्महत्या भी कर ली थी। आरोपी से पूछताछ जारी है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि शकील अपने साथियों के साथ मिलकर वॉइस चेंजर ब्लूटूथ‌ हैंडसेट के माध्यम से अपनी आवाज को लड़की की आवाज में बदल लेता था और लड़की बनकर लोगों से बात करता। वीडियो कॉल करते समय ये पीछे स्क्रीन पर एक न्यूड वीडियो चलाता और जिसके पास कॉल करता उससे लड़की की आवाज में बात करते हुए स्क्रीन पर चल रही न्यूड वीडियो दिखाता।

सामने वाले व्यक्ति को वह न्यूड वीडियो और लड़की की आवाज के साथ चलने पर ऐसा लगता था जैसे कोई लड़की के द्वारा निवस्त्र होकर कॉल की गई है। ये जिस व्यक्ति को कॉल करता था उसे भी कपड़े उतारने के लिए कहता और उस कॉल को रिकॉर्ड कर लेता। उसके बाद अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ये उस व्हाट्सएप न्यूड वीडियो कॉल की रिकॉर्ड वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते हुए उस व्यक्ति पर दबाव बनाकर और मानसिक प्रताड़ित करके रुपयों की डिमांड करता था।। आरोपी ने यह भी बताया कि वह करीब डेढ़ साल में करीब 35 लोगों को ब्लैकमेल कर चुका है। इसी ब्लैकमेलिंग के दौरान 15 नवंबर 2022 को धनकोट चौकी एरिया में एक व्यक्ति ने आत्महत्या भी कर ली थी।

पुलिस ने बताया कि जब पुलिस को आत्महत्या किए जाने की सूचना मिली तो जांच के दौरान मृतक के मोबाइल को चैक किया गया। जांच के दौरान सामने आया था कि आरोपी द्वारा मृतक के मोबाइल पर आपत्तिजनक मैसेज भेजकर रुपयों की मांग की गई थी। रुपए न देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई थी। इस दौरान मृतक के अकाउंट से आरोपी के अकाउंट में करीब 73 हजार रुपए की ट्रांजेक्शन भी मिली थी। जिसके बाद राजेंद्रा पार्क थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। इस जांच के दौरान ही आरोपी को काबू करने में सफलता हाथ लगी है। आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। आरोपी के कब्जे से लड़के की आवाज को लड़की की आवाज में बदलने वाला 1 वॉइस चेंजर ब्लूटूथ हेडसेट, 1 मोबाईल फोन व नकदी बरामद की है।‌

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker