Gurugram News Network

अपराधशहर

गूगल से नंबर निकालकर हेल्पलाइन पर फोन करना पड़ सकता है महंगा

Gurugram News Network – यदि आप भी किसी भी कंपनी का नंबर गूगल पर सर्च करते हो और सहायता के लिए उस नंबर पर कॉल करते हो तो सावधान हो जाओ। यह किसी कंपनी के कस्टमर केयर अधिकारी का नहीं बल्कि किसी शातिर ठग का नंबर हो सकता है। यह आपको अपनी बातों के जाल में फंसाकर महज 5 से 10 रुपए की ट्रांजेक्शन कराएगा और आपका बैंक खाता खाली हो जाएगा। ऐसा ही एक मामला साइबर थाना ईस्ट पुलिस ने दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर-31 की रहेजा अटलांटिस सोसाइटी की रहने वाली रश्मी मंत्री ने बताया कि उन्होंने एक कोरियर राजस्थान के सीकर से मंगवाया था, लेकिन वह नहीं पहुंचा। इस पर उन्होंने कोरियर कंपनी का नंबर गूगल से निकाला और उस पर कॉल कर सहायता मांगी। इस पर कथित कॉल सेंटर एग्जीक्यूटिव ने उन्हें एक लिंक भेज दिया जिसके बाद उस लिंक के जरिए पांच रुपए की ट्रांजेक्शन करने के लिए कहा। 

आरोप है कि इस ट्रांजेक्शन को करने के बाद आरोपियों ने उन्हें जल्द ही कोरियर पहुंचाने की बात कही। अगले दिन वह एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए यूएसए चली गई और करीब 15 दिन बाद वापस लौटी। वापस आने के बाद उन्हें पता लगा कि उनके बैंक खाते से करीब 15 लाख रुपए कई ट्रांजेक्शन के जरिए निकल गए। जबकि उन्होंने किसी को भी कोई ओटीपी नहीं बताया। उन्होंने बताया कि यूएसए में होने के कारण उनके पास कोई मैसेज भी नहीं आया था। ऐसे में उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker