शहरहरियाणा

गांव में भी मिलेगी बसों की सुविधा,ट्रांसपोर्ट विभाग 170 रूट पर देगा परमिट

रोडवेज की तरफ से 170 से ज्यादा बसों का संचालन किया जा रहा है। बसें लंबे रूटों समेत लोकल रूटों पर भी चल रही है। हालांकि कई ग्रामीण क्षेत्र ऐसे है जहां सुबह शाम एक-एक रोडवेज की बसें ही चल रही है। इस कारण यात्रियों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Gurugram News Network-ग्रामीण क्षेत्रों को सीधा शहर से जोड़ने के लिए परिवहन विभाग ने योजना तैयार की है। योजना के तहत जिले के 18 रूटों पर 170 निजी बसों को परमिट देने की अधिसूचना जारी कर दी है। सभी ग्रामीण क्षेत्रों की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए इन रूटों को परमिट दिए जाएंगे। विभाग के द्वारा जारी परमिटों पर अब निजी बस संचालक रोडवेज और आरटीए विभाग से परमिट लेकर इन रूटों पर बसों का संचालन कर सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की सुविधा को लेकर विभाग ने निजी बसों को भी परमिट जारी किए हैं। पूरे प्रदेश में परिवहन विभाग ने 362 रुटों पर 3668 निजी बसों को परमिट जाएगा।

 

रोडवेज की तरफ से 170 से ज्यादा बसों का संचालन किया जा रहा है। बसें लंबे रूटों समेत लोकल रूटों पर भी चल रही है। हालांकि कई ग्रामीण क्षेत्र ऐसे है जहां सुबह शाम एक-एक रोडवेज की बसें ही चल रही है। इस कारण यात्रियों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की समस्याओं को देखते हुए परिवहन विभाग ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में निजी बसों के संचालन को लेकर परमिट जारी किए हैं। जिससे यात्रियों को आसानी से बसे मिल सकेगी।

लोकल रूटों के लिए मिलेगा परमिट
परिवहन विभाग की तरफ से जिले के सभी लोकल रूटों पर ही परमिट दिए जाएंगे। इन रूटों पर कोई भी निजी बस संचालक किसी भी रूट के लिए अपनी बसों का संचालन कर सकता है। इसके लिए विभाग से अब परमिट लेना होगा। इसके बाद तय रूटों पर निजी बसों का संचालन किया जा सकता है। इसको लेकर ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

इन रूटों पर होगा फायदा:
खांडसा से जनौला वाया वजीरपुर, जमालपुर
सोहना से सोहना चौंक गुरूग्राम वाया धुनेला, अलीपुर,भोंडसी, बादशाहपुर, इस्लामपुर
डूंडाहेड़ा से सोहना बस स्टैंड वाया गुरुग्राम,बादशाहपुर, अलीपुर, धामरोज, धुनेला
गुरूग्राम से पटौदी वाया कादीपुर, हरसरू, वजीरपुर, जमालपुर
सोहना से गुड़गांव वाया भोंडसी, रिठोज, दमदमा, खेडला, बादशाहपुर
गुरूग्राम से सोहना चुंगी वाया बादशाहपुर, भोंडसी
गुरूग्राम से बल्लभगढ वाया सुखराली, घाटा,3 नम्बर मस्जीद, अजरोंदा, गुडईयर
गुरूग्राम से जोनियावास वाया फरूखनगर
पटौदी से कोसली वाया कुलाना, रोहडाई मोड़
गुरुग्राम से तावडू वाया बादशाहपुर, भोंडसी, सोहना, शिकोहपुर
पटोदी से कोसली वाया हेलीमण्डी, राजपुरा, गुडाना, नूरगढ़, पाहलावास
फरूखनगर से गुड़गांव वाया चन्दू, पटौदी चौंक, भूतेशवर मंदिर, सामान्य हस्पताल
गुरूग्राम से फरूखनगर वाया वज़ीरपुर

 

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker