अपराध

ATM से रुपए निकालने वाले सावधान

Gurugram News Network- ATM मशीन से रुपए निकालने वाले सावधान हो जाइए। मशीन में अपना कार्ड लगाने से पहले सुनिश्चित कर लें कि यहां कोई क्लोन मशीन न लगी हो। इससे आपके ATM कार्ड का डाटा चोरी हो जाएगा और बैंक खाता खाली हो जाएगा। ऐसा ही दो मामले सेक्टर-56 व सुशांत लोक फेज-1 में सामने आया है। बैंक मैनेजर की शिकायत पर सुशांत लोक थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, कोटेक महिंद्रा बैंक के मैनेजर अंकित ने बताया कि सुशांत लोक व्यापार केंद्र में बने बैंक के ATM पर 22 मार्च 2021 को रुटीन चेकिंग के दौरान उनकी सहयोगी कंपनी एवोन के अधिकारी रविंद्र कुमार ने पाया कि मशीन पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगा हुआ है। इसकी सूचना बैंक अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही बैंक अधिकारी मौके पर पहुंच गए जिन्होंने मशीन से इस डिवाइस को उतार लिया। इसके बाद जांच के दौरान सेक्टर-56 हुड्डा शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स में भी मशीन पर इसी तरह का डिवाइस लगा मिला।

उन्होंने पुलिस को बताया कि डिवाइस की जांच के दौरान पाया गया कि इसमें ATM मशीन का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं के कार्ड का क्लोन बनाकर उनके खाते खाली कर लेते हैं। बैंक की जांच के दौरान दोनों ATM मशीन से करीब 15.80 लाख रुपए निकाले गए हैं। इसकी शिकायत उन्होंने मार्च 2021 में साइबर थाना पुलिस को दी थी। पुलिस ने शिकायत को करीब आठ महीने की जांच के बाद सुशांत लोक थाने में भेज दिया, जिसके बाद केस दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी ASI पंकज ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। बैंक से मशीन को कब्जे में लिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker