Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरशहरहरियाणा

गुरुग्राम में अवैध निर्माण करने वालों से ही वसूला जाएगा तोड़फोड़ का खर्च

Gurugram News Network – गुरुग्राम में अवैध कॉलोनी विकसित होने से रोकने व विभिन्न कॉलोनियों में अवैध निर्माण हटाने पर हुए खर्च की रिकवरी को लेकर मंगलवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त डा. यश गर्ग ने की। उन्होंने बैठक में कहा कि जिला में सभी विभाग अवैध रूप से काटी जा रही कॉलोनियों अथवा अवैध कॉलोनियों में किए जा रहे निर्माण कार्य को शुरुआती स्तर पर ही रोक कर ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें।

 

Gurugram DC Meeting

 

आज की बैठक में सरस्वती कुंज में अवैध रूप से बन रहे नए मकानों के मामलों पर विस्तार से चर्चा की गई और यह निर्णय लिया गया कि सरस्वती कुंज में अवैध रूप से जो भी नए निर्माण कार्य चल रहे हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाए। यदि आवश्यक हो तो पुलिस विभाग द्वारा ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जाए। इसके अलावा, डीएलएफ फेज-3 में नियमों के विरुद्ध जो भी अतिरिक्त फ्लोर के निर्माण कार्य किए गए हैं, उसके लिए टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अधिकारी ऐसे निर्माणों के भू-मालिकों को नोटिस जारी कर आगे की विभागीय कार्रवाई करवाना सुनिश्चित करें।

 

 

उपायुक्त ने कहा कि अब तक प्रशासनिक अमले द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए जो भी खर्च किया गया है, उसकी वसूली अतिक्रमण करने वाले व्यक्ति से की जाए। डीटीपी एनफोर्समेंट आरएस भाट ने बैठक में बताया कि पिछले डेढ़ वर्ष के दौरान अतिक्रमण हटाने पर लगभग 35 लाख रुपए खर्च हुए हैं, जिसकी रिकवरी के लिए जिला राजस्व अधिकारी के माध्यम से नोटिस जारी किए जाएंगे। उपायुक्त ने कहा कि यदि वह व्यक्ति यह खर्च की राशि जमा नही करवाता है तो उसकी रिकवरी भूमि राजस्व के एरियर के तौर पर वसूली जाएगी और राजस्व रिकॉर्ड में उस प्रोपर्टी की लाल रंग से एंट्री दर्ज की जाए।

 

Gurugram Gurgaon DC Meetings

 

इस अवसर पर सोहना की एसडीएम डॉक्टर चिनार , डीटीपी आरएस भाट्, डीएचबीवीएन गुरुग्राम के एक्सईएन होशियार सिंह, हाइड्रोलॉजिस्ट वीएस लांबा, डीसीपी हेड क्वार्टर धीरज सेतिया, एसीपी पटौदी वीर सिंह, एसीपी गुरुग्राम ईस्ट करण गोयल,पीडब्ल्यूडी (बी एंड आर) एग्जीक्यूटिव इंजीनियर  संदीप सिंह वधावन सहित डिस्ट्रिक्ट अटार्नी गुरुग्राम धर्मेन्द्र राणा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker